पहले टी20 में भारतीय गेंदबाजों का जलवा, एशिया कप में भी ऐसे की करेंगे कमाल!

पहले टी20 में भारतीय गेंदबाजों का जलवा, एशिया कप में भी ऐसे की करेंगे कमाल!

नई दिल्ली: आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच को टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम (DLS) के तहत 2 रन से जीता. टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने  7 विकेट पर 139 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाए थे, तभी बारिश हो गई और मैच रुक गया, इस बारिश की वजह से दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका. बहरहाल, जिसके बाद टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम से विजेता माना गया.

आयरलैंड के पहले ही ओवर में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया.लंबे वक्त बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में दो विकेट झटके. आयरलैंड की टीम ने एक वक्त में सिर्फ 31 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इस मैच में जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि विश्नोई ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया. ऐसे में उम्मीद है कि ये तीनों गेंदबाज एशिया कप में टीम इंडिया को हिस्सा हो सकते हैं.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. एंड्रयू बालबर्नी ने मैच की पहली गेंद पर चौका लगाया, लेकिन फिर अगली ही गेंद पर वह जसप्रीत बुमराह को शिकार हो गए. बुमराह ने उन्हें बोल्ड किया. इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर लोर्कन टकर भी पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

हालांकि, इसके बाद सातवें विकेट के लिए बैरी मैकार्थी और कर्टिस कैम्फर ने 57 रनों की साझेदारी हुई. कर्टिस कैम्फर ने 33 गेंदों में एक छक्के और तीन चौके की मदद से 39 रनो की पारी खेली.वहीं बैरी मैकार्थी ने सिर्फ 33 गेंदों में शानदार अर्धशतक जड़ा और टीम को  139 रनों के स्कोर कर पहुंचा दिया.

टीम इंडिया के लिए लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर 24 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं टी20 में  अपना डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा  ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जबकि रवि विश्नोई ने 4 ओवर  में 23 रन बनाए 2 विकेट हासिल किए.अर्शदीप सिह को 1 सफलता मिली.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे