यूपी : सहारनपुर में 282 जमाती चिह्नित, मेरठ में 869 निगरानी में, रहनुमाई करने वाले भी संक्रमित

प्रदेश में जमातियों की तलाश शुक्रवार को भी जारी रही। शहर और गांव की मस्जिदों संग घरों में छिपे जमातियों की खोजबीन के लिए पुलिस प्रशासन की टीम मुस्तैद रही। सहारनपुर में एक मार्च के बाद से अब तक 282 के करीब जमातियों को चिह्नित कर लिया है। इनमें 20 जमाती दूसरे जनपदों में है। सभी सत्यापित हैं और प्रशासन और पुलिस की निगाह में हैे। करीब 262 जमाती, जो निजामुद्दीन मरकज से होकर आए थे, उन सबको क्वारंटीन में रखा गया है। उधर, मेरठ में 869 जमाती या उनसे जुड़े निगरानी में हैं। इनमें 321 निजामुद्दीन से आए हुए हैं। इनमें एक महिला समेत 20 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं। तीन संपर्क वाले हैं। सभी जमाती अलग अलग जगहों पर क्वारंटीन हैं।

शामली : 11 जमातियों में आठ कोरोना संक्रमित मिले
शामली जनपद में कोरोना संक्रमित मिले 11 जमाती के संपर्क में आने वालों की पहचान करने का कार्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा चल रहा है । जनपद में अभी तक मिले कुल 11 जमाती में झिंझाना में आठ कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस कारण यहां सर्च अभियान चलाया जा रहा है। जनपद में कोरोना संक्रमित जमाती के संपर्क में आने वाले व अन्य लोगों के 230 सैंपल लिये जा चुके हैं।

मुजफ्फरनगर : अब तक तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव
मुजफ्फरनगर जिले में अभी तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से दो झारखंड निवासी हैं जो पुरकाजी की मस्जिद में रुके थे जबकि एक केरल निवासी है जो नई मंडी कोतवाली क्षेत्र की मस्जिद में रुका था। जनपद में झारखंड और केरल के जितने भी जमाती थे उन सभी के करीब 40 सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए आज लखनऊ भेजा गया है।

आगरा में पांच और जमातियों को कोरोना, कुल संक्रमित 91
ताजनगरी में शुक्रवार को पांच और जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 91 हो गई, इनमें 48 जमाती हैं। कुल संक्रमितों में 50 फीसदी से ज्यादा जमाती हो जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने एक एक जमाती की केस हिस्ट्री तैयार की है। कुल 200 लोग अब तक चिह्नित किए जा चुके हैं।


विडियों समाचार