पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 6,400 के पार, इमरान खान ने स्वास्थ्य सलाहकार को लगाई फटकार

पाकिस्तान में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 6,400 को पार कर गई। इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने और बीमारी को रोकने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में न्यायालय को जानकारी देने में विफल रहने के लिए अपने स्वास्थ्य सलाहकार को फटकार लगाई।

शीर्ष अदालत ने मंगलवार को महामारी से निपटने के सरकार के प्रयासों को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी और देश में कोविड-19 के प्रकोप से निपटने में विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री के विशेष स्वास्थ्य सहायक डॉ जफर मिर्जा को हटाने का निर्देश दिया था। बता दें कि बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री खान ने अदालत के समक्ष हालिया पेशी के दौरान गैर जिम्मेदाराना रवैये के लिए मिर्जा को फटकार लगाई।

मंत्रिमंडल की कार्यवाही से जुड़े सूत्रों ने बताया कि खान ने कहा कि उनके सलाहकार देश में बीमारी को हराने के लिए चल रहे कई प्रयासों के बारे में शीर्ष अदालत को जानकारी देने में विफल रहे।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण पीओके में तेजी से कम हो रही भोजन, चिकित्सा आपूर्ति
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लोगों को कोविड-19 के कारण खाद्य और चिकित्सा आपूर्ति की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में कई जगहों पर महामारी के संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, खाद्य कीआपूर्ति धीरे-धीरे घटती जा रही है।

इस क्षेत्र में वायरस फैलने से पहले 20 किलो आटे की कीमत 700  रुपये थी। जिसे अब 1,200 रुपये से अधिक में बेचा जा रहा है। एक स्थानीय निवासी के मुताबिक, ‘पीओके में एलओसी के साथ 23 निर्वाचन क्षेत्र हैं जो भोजन की कमी से बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वे राजौरी और जम्मू के माध्यम से गांवों में भोजन राशन भेजें।

 


विडियों समाचार