यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज, BJP की हार की होगी समीक्षा; आगे के रोडमैप पर भी चर्चा

यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज, BJP की हार की होगी समीक्षा; आगे के रोडमैप पर भी चर्चा

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपनी कैबिनेट के मंत्रियों को साथ बैठक करेंगे। ये बैठक आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बैठक में योगी सरकार के तमाम मंत्री मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि आज की इस कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में कम सीटें मिलने पर भी चर्चा की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में कम सीटें मिलने के पीछे क्या वजहें रहीं इसकी समीक्षा भी करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश से ही लगा है।

एनडीए दलों की बैठक में हुए शामिल

दरअसल, इससे पहले कल सीएम योगी दिन भर दिल्ली में रहे। यहां पर एनडीए के घटक दलों की एक बैठक में वह शामिल हुए। यहां पीएम मोदी को एनडीए दलों का नेता चुना गया। इसके बाद सीएम योगी आज लखनऊ में भी अपनी कैबिनेट के सहयोगियों के साथ यूपी में मिली हार की समीक्षा करेंगे। इसे लेकर आज लखनऊ के लोकभवन में यूपी कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में ना सिर्फ बीजेपी को कम सीटें मिलने के कारणों की समीक्षा की जाएगी, बल्कि आगे के रोडमैप पर भी चर्चा की जाएगी।

भाजपा को यूपी में हुआ भारी नुकसान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी को उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा। बीजेपी को उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी में बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है। बीजेपी को इस बार यूपी में समाजवादी पार्टी से भी कम सीटें मिली हैं। दरअसल, यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा 37 सीटों पर जीती मिली। वहीं बीजेपी मात्र 33 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। यूपी में बीजेपी को कम सीटें मिलने का असर केंद्र सरकार पर भी देखने मिला। यहां बीजेपी पूर्ण बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सकी और अब अन्य दलों के सहयोग से केंद्र में सरकार बनने जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे