नई पीढ़ी को कांग्रेस का इतिहास पता चला तो वो भाजपा को वोट नहीं देगी: नाना पटोले ने BJP पर बोला हमला

नई पीढ़ी को कांग्रेस का इतिहास पता चला तो वो भाजपा को वोट नहीं देगी: नाना पटोले ने BJP पर बोला हमला

अभी पूरे देश में लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं। अभी तक 5 चरणों के मतदान हो चुके हैं और 2 चरण के मतदान बाकि हैं। इसी बीच अलग-अलग नेता अपनी पार्टी के पक्ष में बात करते हुए विपक्षी पार्टियों पर हमला बोल रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले भी मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने भाजपा द्वारा छोटे दलों से बातचीत करने के प्लान पर भी अपनी बात रखी है।

छोटे दलों पर क्या बोले नाना पटोले?

नाना पटलो ने मीडिया से बात करते हुए कहा, जो दल उनके साथ नहीं है और छोटे दल हैं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उन्हें खत्म करने की बात करते थे, वे अब छोटे दलों की बात कैसे कर रहे हैं। इसका मतलब भाजपा देश के चुनाव में हार रही है और हारने से पहले जोड़ करने की कोशिश वो कर रहे हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि वे हार मान चुके हैं।

प्रधानमंत्री के लाहौर यात्रा पर क्या कहा?

नाना पटोले प्रधानमंत्री के एक बयान पर सवाल पूछा गया जिसमें PM ने कहा कि वे लाहौर जाकर पाकिस्तान की ताकत को चेक कर चुके हैं। इसके जवाब में नाना पटोले ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए। पाकिस्तान के लाहौर जाकर इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धमकाया और वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाहौर खीर एवं बिरयानी खाने गए थे। लाहौर जाकर वह (PM मोदी) समझने नहीं गए थे, खीर और बिरयानी खाने गए थे। पीएम बिरयानी खाते हैं कि नहीं खाते, ये नहीं पता मगर वो खीर खाते हैं। नाना पटोले ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी चीन से हमारी सीमाओं को मुक्त कराइए। चीन ने हमारी सीमाओं पर कब्जा करके रखा हुआ है। देश में खतरा पैदा किया हुआ है, इस विषय पर बात कीजिए। जब पुराना इतिहास ले जाएंगे तो उसमें जब नई पीढ़ी को जब कांग्रेस का इतिहास पता लगेगा तो नई पीढ़ी आपको (भाजपा) वोट तक नहीं देगी।

सभी भगवान का आशीर्वाद कांग्रेस के साथ है- नाना पटोले

चुनाव में भगवान के आशीर्वाद पर बात करते हुए नाना पटोले ने कहा, भगवान का आशीर्वाद कांग्रेस के साथ है। हनुमान जी का आशीर्वाद कर्नाटक में कांग्रेस के साथ रहा है  और अभी भगवान श्री राम भी कांग्रेस के साथ है। सभी भगवान कांग्रेस के साथ है और उनका आशीर्वाद कांग्रेस के साथ है। बीजेपी खुद को भगवान से बड़ा समझती है, अब इसकी कोई बात ही नहीं है। कांग्रेस लोकतांत्रिक व्यवस्था के हिसाब से कार्य करती है। कांग्रेस की भूमिका स्पष्ट है जनता के विषयों को लेकर लड़ना।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे