‘बंगाल जला तो बिहार, यूपी से लेकर दिल्ली तक जलेंगे’, ममता के बयान के खिलाफ अमित शाह को पत्र

‘बंगाल जला तो बिहार, यूपी से लेकर दिल्ली तक जलेंगे’, ममता के बयान के खिलाफ अमित शाह को पत्र

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिससे राष्ट्रीय स्तर पर हंगामा मच गया है। दरअसल, एक सभा में ममता बनर्जी ने कहा है कि याद रखें अगर बंगाल जला तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे। अब ममता के इस बयान को लेकर पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। आइए जानते हैं कि इस पत्र में क्या कुछ कहा गया है।

पूरे राज्य में अशांति की आशंका- सुकांता मजूमदार

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में उन्हें पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति से अवगत कराया है। मजूमदार ने कहा कि  सीएम ममता बनर्जी की हाल ही में देश विरोधी टिप्पणियां, जिससे पूरे राज्य में अशांति की आशंका है, बेहद चिंताजनक हैं। यह नेतृत्व नहीं है, यह हिंसा को बढ़ावा देना है। सुकांता मजूमदार ने कहा कि ममता को हमारे देश की सुरक्षा और एकता के लिए तुरंत सीएम पद छोड़ देना चाहिए।

सीएम ममता पर लोगों को उकसाने का आरोप

गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में सुकांता मजूमदार ने कहा है कि टीएमसी की छात्र शाखा को संबोधित करते हुए सीएम ममता ने लोगों को उकसाया है। ममता ने कहा कि मैंने कभी बदला नहीं लिया, लेकिन अब जो करना है, करो। यह बदले की राजनीति का खुला समर्थन है। मजूमदार ने कहा है कि ममता ने राष्ट्र विरोधी टिप्पणी की है कि अगर बंगाल जलता है, तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे। यह संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति की नहीं बल्कि राष्ट्र विरोधी की आवाज है।

 

गृह मंत्री से कार्रवाई शुरू करने की अपील

सुकांता मजूमदार ने कहा है कि ममता का बयान लोगों को धमकाने, हिंसा भड़काने और लोगों के बीच नफरत फैलाने का एक स्पष्ट प्रयास है। ये नागरिकों की सुरक्षा और राज्य की अखंडता को कमजोर करता है।  वह अब सीएम पद पर रहने की हकदार नहीं हैं। सुकांता मजूमदार ने गृह मंत्री अमित शाह से अपील की है कि इस गंभीर मामले का संज्ञान लें और कानून के शासन को बनाए रखने और सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित कार्रवाई शुरू करें।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे