’99 पर काटेगा सांप, जीरो पर पहुंच जाएंगे आप…’ JDU नेता ललन सिंह ने कांग्रेस को क्यों याद दिलाया ‘सांप-सीढ़ी’ का खेल?

’99 पर काटेगा सांप, जीरो पर पहुंच जाएंगे आप…’ JDU नेता ललन सिंह ने कांग्रेस को क्यों याद दिलाया ‘सांप-सीढ़ी’ का खेल?

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर पलटवार किया। लोकसभा में बोलते हुए ललन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ उनकी पार्टी का चुनाव के पहले का गठबंधन है, जो ‘फेविकोल से चिपका हुआ’ है।

99 पर पहुंचते ही काट लेता है सांप

इसके साथ ही ललन सिंह ने कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव परिणाम में मिली उसकी 99 सीट को लेकर कटाक्ष किया। ललन सिंह ने ‘सांप-सीढ़ी’ के खेल का जिक्र करते हुए कहा कि इस खेल में 99 पर पहुंचते ही सांप काट लेता है और फिर सीधे खिलाड़ी जीरो पर पहुंच जाते हैं। अभी तो ये पहला साल है। 5 साल अभी बाकी हैं। आगे-आगे देखिए क्या होता है?

कांग्रेस को नमस्कार कर चले आए बीजेपी में

बीजेपी के साथ गठबंधन और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ललन सिंह ने कहा, ‘हम इनके साथ (कांग्रेस) थे, ये गठबंधन के अंदर लॉबी चलाते हैं। इस कारण हम लोगों ने इन्हें नमस्कार किया और इधर बीजेपी के साथ चले आए।’

देश की जनता ने पीएम मोदी को पसंद किया

कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए ललन सिंह ने कहा कि ऐसा लगता है कि सदन में बजट पर नहीं, बल्कि पीएम मोदी की आलोचना पर भाषण चल रहा है। ललन सिंह ने कहा, ‘विपक्ष की शैली यह दर्शाती है कि इन लोगों को पीएम मोदी का चेहरा पसंद नहीं है। वो प्रधानमंत्री से नफरत करते हैं। लेकिन आप लोग क्या करेंगे, देश की जनता ने उनके चेहरे (पीएम मोदी) को पसंद किया है।’

पीएम मोदी के संकल्प को दर्शाने वाला बजट

उन्होंने लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट के माध्यम से ऐसी गुगली फेंकी है कि कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष क्लीन बोल्ड हो गया है। उन्होंने कहा, ‘यह आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में पीएम मोदी के संकल्प को दर्शाने वाला बजट है।


विडियों समाचार