पाकिस्तान की नई साजिश: पार्सल से बीएसएफ मुख्यालय भेज दिया आईईडी

पाकिस्तान की नई साजिश: पार्सल से बीएसएफ मुख्यालय भेज दिया आईईडी
  • अधिकारी के नाम का पार्सल किसी ने गेट पर संतरी के पास छोड़ा
  • घटना से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, सुरक्षा प्रतिष्ठानों की बढ़ाई गई सुरक्षा

घुसपैठ में लगातार नाकाम रहने के बाद अब पाकिस्तान ने नापाक साजिश के तहत  बीएसएफ मुख्यालय में आईईडी युक्त पार्सल भेजकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। हालांकि, सतर्कता से यह हादसा टल गया।

पार्सल को बम निरोधक दस्ते ने रविवार को कब्जे में ले लिया है। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। पार्सल देने वाले व्यक्ति की भी तलाश करने के साथ सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जिले के पंजटीला में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 173वी वाहिनी का मुख्यालय है। यहां के कमांडेंट के नाम का पार्सल संतरी को कोई व्यक्ति गेट पर देकर चला गया। वे इन दिनों छुट्टी पर हैं। उनका काम संभाल रहे गुरेंद्र सिंह ने जब पार्सल खोला तो उसमें आईईडी लगी थी। यह तार के साथ जुड़ा हुआ था।

बताते हैं कि अधिकारी ने पूरी सावधानी के साथ पार्सल को खोला था। इस वजह से विस्फोट नहीं हुआ। यदि थोड़ी सी भी चूक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही बीएसएफ के आईजी एनएस जमवाल, जम्मू-सांबा के डीआईजी विवेक गुप्ता, एसएसपी शक्ति पाठक मौके पर पहुंच गए।

सेना के अधिकारियों ने भी पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की। पार्सल देने वाला कौन था, अभी पता नहीं चल पाया है। क्षेत्र में ऐसा पहला मामला देखने को मिला है। मुख्यालय गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। जिले के एसएसपी शक्ति पाठक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पार्सल देने वाले को तलाशा जा रहा है।

मोटरसाइकिल से आए थे पार्सल देने वाले
बताते हैं कि शनिवार को दो युवकों ने मोटरसाइकिल से पहुंचकर पार्सल गेट पर छोड़ा था। चूंकि यह किसी के व्यक्तिगत नाम पर नहीं बल्कि कमांडेंट के नाम पर था। इस वजह से प्रभारी कमांडेंट ने इसे खोला।

सौ ग्राम था वजन
बताते हैं कि यह 100 ग्राम की क्षमता का आईईडी था। यदि इसमें विस्फोट होता तो यह एक व्यक्ति की जान ले सकता था। सुरक्षा एजेंसियां इस प्रकार की आईईडी का स्त्रोत का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है।

बीएसएफ अधिकारी को उड़ाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। हर स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है।
-एनएस जमवाल, आईजी-बीएसएफ


विडियों समाचार