‘मेरी एक ही लड़की थी, मैं उसे नहीं छोडूंगा’, फूट-फूटकर रोते हुए पिता की मांग- इरफान को मिले सजा-ए-मौत

‘मेरी एक ही लड़की थी, मैं उसे नहीं छोडूंगा’, फूट-फूटकर रोते हुए पिता की मांग- इरफान को मिले सजा-ए-मौत

दक्षिणी दिल्ली।  एक सिरफिरे ने शादी से इनकार करने पर कमला नेहरू कॉलेज की छात्रा की मालवीय नगर के विजय मंडल पार्क में शुक्रवार को दिनदहाड़े रॉड से हमला कर हत्या कर दी। मृतका वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित की मौसेरी बहन थी। इस मामले को लेकर मृतका के पिता ने कहा है कि आरोपित को मौत की सजा होनी चाहिए।

 

दक्षिणी जिला पुलिस ने मौके से हत्या में प्रयोग रॉड बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि दोपहर करीब 12.08 बजे वारदात की जानकारी मिली थी। बताया गया कि मालवीय नगर के शिवालिक ए ब्लाक के विजय मंडल पार्क में एक युवक ने युवती के सिर पर रॉड से हमला कर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस मौके पर पहुंची तो युवती का शव पार्क में एक बेंच के पास पड़ा था। शव के पास ही रॉड पड़ी थी। मृतका की पहचान संगम विहार निवासी 25 वर्षीय नरगिस के रूप में हुई है। नरगिस कमला नेहरू कॉलेज की छात्रा थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शादी से इनकार किया तो मौसेरा भाई ही बना हत्यारा

नरगिस को बेरहमी से मौत के घाट उतारने वाले आरोपित की पहचान संगम विहार निवासी इरफान के रूप में हुई है। मूलरूप से ओरैया निवासी इरफान मृतका की मौसी का बेटा है। वह नरगिस से शादी करना चाहता था। नरगिस के स्वजनों ने शादी करने से इन्कार कर दिया था। नरगिस ने भी शादी के लिए मना कर दिया। इस वजह से इरफान ने उसकी हत्या कर दी।

इरफान ने स्टेनो की कोचिंग सेंटर से नरगिस को बुलाया

नरगिस कमला नेहरू कालेज से बीए ऑनर्स हिंदी की तृतीय वर्ष की छात्रा थी। वह वर्तमान में मालवीय नगर में स्टेनो की कोचिंग ले रही थी। वह पिछले करीब तीन महीने से आरोपित से बात नहीं कर रही थी। इरफान को पता चला कि नरगिस मालवीय नगर में कोचिंग करती है। उसने विजय मंडल पार्क से नरगिस के पास काल कर उसे बुलाया। उसने कहा कि वह आखिरी बार बात करना चाहता है।

नरगिस इरफान के झांसे में आकर पार्क में आ गई। यहां पर दोनों के बीच शादी को लेकर कहासुनी हुई। इरफान पहले से ही रॉड लेकर आया था। उसने नरगिस के सिर पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ कई वार कर दिए। उसके सिर में चोट के गहरे निशान है।

नरगिस के पिता बाइक मिस्त्री, जैसे तैसे चला रहे परिवार

नरगिस के पिता बाइक मिस्त्री है। वह जैसे तैसे करके परिवार का गुजारा कर रहे हैं। मृतका का एक भाई और बहन भी है। घटना के बाद से परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। स्वजनों ने पुलिस को बताया कि आरोपित जबरन नरगिस से शादी करना चाहता था।

बीएससी के बाद खाना डिलीवरी का काम करता था इरफान

इरफान बीएससी की पढ़ाई करने के बाद एक कंपनी में खाना डिलीवरी का काम कर रहा था। उसने पुलिस को बताया कि वह नरगिस द्वारा शादी से इन्कार करने को लेकर बहुत परेशान था। इसकी वजह थी कि उसके छोटे भाई को लगातार शादी के प्रस्ताव मिल रहे थे।

कानून-व्यवस्था और पुलिस केन्द्र सरकार के अधीन- सोमनाथ भारती

मालवीय नगर विधानसभा से आप विधायक सोमनाथ भारती भी घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था और पुलिस केन्द्र सरकार के अधीन है। इसके बावजूद लगातार अपराध बढ़ रहा है। बेटियां बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं।

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर किया कि दिल्ली में जहां एक महिला को उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या की गई, दूसरी तरफ मालवीय नगर जैसे पाश इलाके में युवती को रॉड से मारा गया। दिल्ली बेहद असुरक्षित है। किसी को फर्क नहीं पड़ता।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे