मा0 मंत्री प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बॉट माप विभाग उ0प्र0 श्री अशीष पटेल जी ने उद्योगपतियों से किया संवाद

मा0 मंत्री प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बॉट माप विभाग उ0प्र0 श्री अशीष पटेल जी ने उद्योगपतियों से किया संवाद

सहारनपुर [24CN]। मा0 मंत्री प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बॉट माप विभाग उ0प्र0 श्री अशीष पटेल जी, द्वारा जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के उद्यमियों और व्यापारियों के साथ सर्किट हाउस सभागार में संवाद किया गया। बैठक में परिचय के बाद उपस्थित उद्यमियों द्वारा अपने सुझाव/समस्याओं के बारे में मा0 मंत्री महोदय को अवगत कराया गया है। आई0आई0ए0, सहारनपुर द्वारा काष्ठ कला से संबंधित उत्पादों हेतु रॉ-मेटेरियल बैंक की स्थापना किये जाने का अनुरोध किया, जिस पर मा0 मंत्री महोदय द्वारा जिलाधिकारी, सहारनपुर से अपेक्षा की गयी कि रॉ-मेटेरियल बैंक पर विचार-विमर्श के लिए 15 दिन में औद्योगिक संगठनों तथा जन प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक कर ली जाए। प्लाईवुड पर लगे प्रतिबन्ध को हटाये जाने का अनुरोध मा0 मंत्री जी से उद्यमियों द्वारा किया गया, जिस पर मा0 मंत्री द्वारा बताया गया कि इस संबंध में शासन स्तर पर कार्यवाही की जायेगी।

आई0आई0ए0 व हौजरी एसोसिएशन्स द्वारा हौजरी को एक जनपद एक उत्पाद में दूसरे सह-उत्पाद के रूप में ’’हौजरी उद्योग’’ को शामिल किया जाए तथा फुटवीयर उद्योग के विकास हेतु शूज मेकिंग क्लस्टर विकसित किया जाए, जिस पर मा0 मंत्री जी द्वारा उद्यमियों से अपेक्षा की गयी कि इन दोनों प्रकरणों के संबंध में लिखित रूप में पत्र प्रस्तुत करें। वुड कार्विंग एसोसिएशन्स द्वारा यूनिवर्सिटी में एक वुड कार्विंग से संबंधित एक अलग संकाय की स्थापना किये जाने का अनुरोध किया गया, जिसमें केवल वुड कार्विंग/काष्ठ कला से संबंधित कोर्स ही पढाया जाये, जिस पर मा0 मंत्री द्वारा अपेक्षा की गयी कि वुड कार्विंग संबंधित एक अलग संकाय स्थापित करने के संबंध में लिखित रूप में पत्र प्रस्तुत करें, जिस पर कार्यवाही की जायेगी। आईआईए के प्रतिनिधि श्री प्रियर्स गर्ग द्वारा अवगत कराया गया कि सॉलिड वेस्ट व ई-वेस्ट निस्तारण से संबंधित प्रस्ताव काफी समय से नगर निगम में लम्बित चल रहे हैं, जिस पर नगर आयुक्त, नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि वेस्ट मैनेजमेन्ट के विकास करने लिए धनराशि के अंश निर्धारित किये जाने का कार्य किया जा रहा है। मा0 मंत्री महोदय द्वारा नगर आयुक्त, नगर निगम को निर्देश दिये गये कि वेस्ट मैटेरियल के संबंध में बोर्ड की बैठक करके शासन से अनुमति ले ली जाए तथा जल्द समस्या का निराकरण किया जाये।

उद्योगपतियों से संवाद में मा0 सांसद, विधायकगण, आयुक्त महोदय, जिलाधिकारी महोदय, मुख्य विकास अधिकारी महोदय, नगर आयुक्त महोदय, उपाध्यक्ष-एसडीए, संयुक्त आयुक्त उद्योग, उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीएसआईडीसी, मेरठ आदि अधिकारीगण, अध्यक्ष-आईआईए, अध्यक्ष-लघु उद्योग भारती, अध्यक्ष-एसबीआईआई, अध्यक्ष-हौजरी, अध्यक्ष-वुड हैण्डीक्राफ्ट्स एसोसिएशन्स आदि पदाधिकारियों द्वारा बैठक में भाग लिया गया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे