NDA की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे एचडी कुमारस्वामी, कहा-देश को स्थिर सरकार की जरूरत

NDA की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे एचडी कुमारस्वामी, कहा-देश को स्थिर सरकार की जरूरत

नई दिल्ली:  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी(एस) सांसद एचडी कुमारस्वामी एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां मीडियाकर्मियों के सावल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम सब पीएम मोदी के साथ हैं। उनके नेतृत्व में देश को एक स्थिर सरकार की जरूरत है।

 विकास को लेकर काफी उम्मीदें

कुमार स्वामी ने कहा-‘सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को पीएम मोदी से विकास को लेकर काफी उम्मीदें हैं, कई समस्याओं का समाधान होना है…कोई मांग ही नहीं है…देश को स्थिर सरकार की जरूरत है, इसके लिए हम उनसे हाथ मिला रहे हैं। एनडीए के सहयोगी दलों की मांगों की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “आखिरकार, सभी सहमत होंगे।”

 

 

कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने सबसे ज्यादा 17 सीटों पर जीत दर्ज की। भारतीय जनता पार्टी के खाते में 17 सीटें गईं जबकि कांग्रेस ने 9 और जेडी (एस) ने दो सीटों पर जीत दर्ज की।

पीएम मोदी को नेता चुनने के लिए एनडीए की बैठक

बता दें कि नरेन्द्र मोदी को नेता चुनने के लिए एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की आज बैठक होगी। इसके साथ ही मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। शपथ ग्रहण समरोह रविवार को हो सकता है। गठबंधन के कुछ सदस्यों ने बताया कि मोदी के राजग संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद TDP अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और उन्हें समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपेंगे।

रविवार को पीएम की शपथ ले सकते है नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी संभवत: रविवार को शपथ ले सकते हैं। एनडीए के पास 293 सांसद हैं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े से अधिक है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता गठबंधन सहयोगियों के साथ सरकार गठन के प्रयासों को गति देने के लिए लगातार विचार-विमर्श कर रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे