हार्दिक पांड्या इंजर्ड होकर मैदान से गए बाहर, कोहली ने 8 साल बाद विश्व कप में की गेंदबाजी

हार्दिक पांड्या इंजर्ड होकर मैदान से गए बाहर, कोहली ने 8 साल बाद विश्व कप में की गेंदबाजी

नई दिल्ली : भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज वर्ल्‍ड कप 2023 का 17वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्‍लादेश के कार्यवाहक कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत की नजरें इस मैच में बांग्लादेश को हराकर चौथी जीत दर्ज करने पर होगी। बता दें कि भारतीय टीम इससे पहले अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को हराकर आ रही है, जबकि बांग्लादेश ने अपना शुरुआती मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। इसके बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा।

अगर बात करें दोनों टीमों के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो वनडे क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 40 मैच खेले गए है, जिसमें भारत ने 31 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं, बांग्लादेश को 8 मैचों में जीत मिली है। जबकि, एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका था।

IND vs BAN Playing 11

भारत की प्‍लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्‍मद सिराज।

बांग्‍लादेश की प्‍लेइंग 11 – लिटन दास, तानजिद हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्‍तान), मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम, तौहिद ह्ददय,महमूदुल्‍लाह, नासुम अहमद, हसन महमूद, मुस्‍ताफिजुर रहमान और शरीफउल इस्‍लाम।

19 Oct 20232:59:19 PM

India vs Bangladesh Live: हार्दिक हुए चोटिल तो विराट कोहली ने की गेंदबाजी

हार्दिक पांड्या के चोटिल होकर मैदान से बाहर जाने के बाद विराट कोहली ने उस ओवर की बाकी बची हुई गेंदें डाली और विश्व कप में 8 साल बाद कोहली ने गेंदबाजी की। कोहली को गेंदबाजी करता हुए देख पुणे का स्टेडियम में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। हर फैंस के मुंह से सिर्फ कोहली-कोहली की आवाज निकली।

19 Oct 20232:57:22 PM

IND vs BAN Live Score: हार्दिक पांड्या चोटिल होकर मैदान से बाहर

बांग्लादेश की पारी के 9वें ओवर में हार्दिक पांड्या चौका रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए। बांग्लादेश की तरफ से उनके सामने लिटन दास मौजूद थे, जिन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर एक शॉट खेला और 4 रन को रोकने के लिए हार्दिक ने अपना पैर आगे निकाला , लेकिन इस दौरान उनका टकना मुड़ गया। इस वजह से वह मैदान से बाहर चले गए।

19 Oct 20232:42:03 PM

IND vs BAN Live: सिराज की हुई कुटाई

 मोहम्‍मद सिराज अपने स्‍पेल का चौथा ओवर करने आए। तानजिद हसन ने दूसरी गेंद पर प्‍वाइंट के ऊपर से चौका जमाया। पांचवीं गेंद पर हसन एक बार फिर आगे बढ़े और गेंदबाज के पास से ड्राइव खेलकर चौका लगाया। इस ओवर में 10 रन बने।

8 ओवर के बाद बांग्‍लादेश का स्‍कोर 37/0। तानजिद हसन 23* और लिटन दास 12* रन बनाकर खेल रहे हैं।

19 Oct 20232:35:49 PM

IND vs BAN Live Score: हसन ने जड़ा मैच का पहला सिक्‍स

 जसप्रीत बुमराह अपने स्‍पेल का चौथा ओवर करने आए। लिटन दास ने तीसरी गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। अगली गेंद बुमराह ने लेग साइड में वाइड डाली। चौथी गेंद पर बुमराह ने हसन को ऑफ साइड में शॉट खेलने का न्‍योता दिया और वो चूक गए। विकेट लेने के लिए बुमराह की योजना शानदार चलती दिख रही है। आखिरी गेंद पर तानजिद हसन ने शानदार पुल शॉट खेलकर छक्‍का जमाया। इस ओवर में 8 रन बने।

7 ओवर के बाद बांग्‍लादेश का स्‍कोर 27/0। तानजिद हसन 15* और लिटन दास 11* रन बनाकर खेल रहे हैं।

19 Oct 20232:30:25 PM

IND vs BAN Live Score: लिटन दास ने जमाई दो बाउंड्री

मोहम्‍मद सिराज ने अपने तीसरे ओवर की शुरुआत शानदार बाउंसर से की। मगर अगली ही गेंद पर लिटन दास ने हाथ खोले और बैकवर्ड प्‍वाइंट के ऊपर से शानदार चौका जमाया। अगली गेंद पर दास ने शफल किया और मिडविकेट के पास से लगातार दूसरी बाउंड्री जमाई। आखिरी गेंद पर दास ने सिंगल लेकर स्‍ट्राइक अपने पास रखी। इस ओवर में 9 रन बने।

6 ओवर के बाद बांग्‍लादेश का स्‍कोर 19/0। तानजिद हसन 9* और लिटन दास 10* रन बनाकर खेल रहे हैं।

19 Oct 20232:25:48 PM

IND vs BAN Live: बुमराह से परेशान बांग्‍लादेशी ओपनर्स

 जसप्रीत बुमराह ने अपने तीसरे ओवर की शानदार शुरुआत की। तानजिद हसन को यॉर्कर डाली, जिस पर बल्‍लेबाज बल्‍ला अड़ाने में कामयाब रहे। लिटन दास ने सिंगल का कॉल करके स्‍ट्राइक ली। अगली ही गेंद पर दास ने मिडविकेट की दिशा में हल्‍के हाथों से शॉट खेलकर अपना खाता खोला। फिर बुमराह ने लगातार तीन डॉट गेंदें डाली। आखिरी गेंद पर तानजिद हसन के बल्‍ले का बाहरी किनारा लगकर गेंद थर्ड मैन की दिशा में गई, जहां शार्दुल ठाकुर ने अच्‍छी फील्डिंग की। बल्‍लेबाज दो रन लेने में कामयाब हुए। इस ओवर में चार रन बने।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे