अंधकार से निकालकर प्रकाश की ओर ले जाता है गुरू

अंधकार से निकालकर प्रकाश की ओर ले जाता है गुरू
  • सहारनपुर में बालाजी धाम में आयोजित गुरू पूर्णिमा कार्यक्रम का दृश्य।

सहारनपुर [24CN]। सिद्धपीठ बालाजी धाम प्रबंध समिति के तत्वावधान में गुरू पूर्णिमा का पर्व बड़ी श्रद्धाभाव के साथ मनाया गया। बेहट रोड स्थित सिद्धपीठ श्री बालाजी धाम में स्थानीय व अन्य प्रदेशों से आए सैंकड़ों गुरू भक्तों ने श्री बालाजी धाम के संस्थापक अतुल जोशी महाराज का तिलक व माल्यार्पण कर पूजन किया तथा आशीर्वाद प्राप्त किया। कार्यक्रम में भक्तों ने मुझे एक तेरा सहारा है, डोलती जीवन नैय्या का एक तू ही किनारा है। गोविंद से मिलाने वाले गुरूदेव तुम्हारी जय हो, से वातावरण को भक्तिमय कर दिया।

श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए अतुल जोशी महाराज ने कहा कि गुरू हमें जीवन के अंधकार से निकालकर प्रकाश की ओर ले जाते हैं। आसाढ़ मास के शुक्ल पक्ष में पडऩे वाली पूर्णिमा गुरू को समर्पित है जिसे गुरू पूर्णिमा कहा जाता है। मान्यता है कि इस दिन गुरू के आशीर्वाद से धन-सम्पत्ति, सुख-शांति और वैभव का वरदान पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पौराणिक मान्यताओं की मानें तो आसाढ़ माह की पूर्णिमा पर महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था। इसलिए इसे व्यास पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन से मौसम में भी बदलाव होता है। गुरू को समर्पित यह वह दिन है जिस दिन शिष्य अपने गुरू का वंदन करते हैं।

इस अवसर पर अजय सूरी, प्रमोद माहेश्वरी, अखिल, प्रदीप पांचाल, गोविंद जोशी, विनीत शर्मा, कमल शर्मा, शांतनु, अनिल सैनी, दीपक सहगल, बलबीर सिंह, गौरव, मनीष जायसवाल, शुभम कौशिक, अक्षय कुमार, विजय शुक्ला आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।


विडियों समाचार