जिला मुख्यालय पर गरजे ग्राम रोजगार सेवक

जिला मुख्यालय पर गरजे ग्राम रोजगार सेवक
  • सहारनपुर में जिला प्रशासन को ज्ञापन देने जाते ग्राम रोजगार सेवक।

सहारनपुर। ग्राम रोजगार सेवक (पंचायत मित्र) वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े रोजगार सेवकों ने अपनी विभिन्न मांगों से सम्बंधित मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर मांगों का समाधान कराए जाने की मांग की।

ग्राम रोजगार सेवक (पंचायत मित्र) वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी जिला महामंत्री अफजाल अहमद के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुंचे और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।  जिला प्रशासनिक अधिकारी को सौंपे ज्ञापन में जिला महामंत्री अफजाल अहमद ने बताया कि 2006 से मनरेगा योजना के तहत ग्राम रोजगार सेवक प्रदेश की ग्राम पंचायतों में विगत 17 वर्षों से कार्यरत हैं जिन्हें मनरेगा योजना की धनराशि के प्रशासनिक मद से मानदेय दिया जाता है। उन्होंने कहा कि ग्राम रोजगार सेवक ग्राम पंचायत स्तर पर सरकार की सभी जनकल्यणकारी योजनाओं का संचालन करने में अपना पूर्ण योगदान देते हैं परंतु उन्हें समय पर मानदेय दिया जाता है जिसके लिए सरकार को पृथक से बजट की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि उन्हें समय से मानदेय का भुगतान हो सके।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि ग्राम पंचायतों में सहायक सचिव/ग्राम विकास सहायक का पद सृजित कर ग्राम रोजगार सेवकों को समायोजित करते हुए राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम रोजगार सेवकों को न्यूनतम मानदेय 24000 रूपए प्रतिमाह दिया जाए तथा राजस्थान, उड़ीसा व हिमाचल प्रदेश राज्यों की तर्ज पर उन्हें नियमित किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के मृतकाश्रित का शासनादेश स्पष्ट जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगें शीघ्र ही नहीं मानी गई तो वे दीपावली के बाद लखनऊ में एक वृहद आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में जिला उपाध्यक्ष सतीश कुमार, नीलम शर्मा, तनवीर, मशरूर, वीरसैन, तेजपाल, विश्वास, सुरेंद्र कुमार, तैमूर, चै. अरशद अली, प्रवेश, स्वराज, सुहेल, दर्शन आदि शामिल रहे।


विडियों समाचार