सरकार का बड़ा ऐलान, अब किडनी मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

सरकार का बड़ा ऐलान, अब किडनी मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

धनतेरस और दिवाली जैसे महापर्व से पहले एक बार फिर सरकार ने अपने खजाने के मुंह खोल दिया है. जी हां सरकार की ओर से लगातार आम जनता के हित और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई तरह की योजनाों का शुरू किया जाता है. इस योजनाओं का लाभ देश की करोड़ों जनता उठा रही है. हाल में दो राज्यों में चुनाव संपन्न हुए और इन राज्यों में अब गठित हुए सरकार ने अपना कामकाज भी शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने सरकार बनते ही एक बड़ा ऐलान किया है. किडनी के मरीजों का इलाज अब मुफ्त किया जाएगा.

क्या है सैनी सरकार का फैसला

हरियाणा में दोबारा सरकार बनाने के बाद बीजेपी अपने एजेंडे पर कायम है. जैसा ही चुनावी वादा किया गया था सैनी सरकार ने कुर्सी संभालते ही एक बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत अब प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात दी गई है.

प्रदेश सरकार की ओर से राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक यानी गंभीर किडनी मरीजों का इलाज पूरी तरह मुफ्त किया जाएगा. इन मरीजों के डायलिसिस का खर्च भी सरकार ही उठाएगी.

मीडिया से क्या बोले सीएम सैनी

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश की जनता के लिए प्रतिबद्ध है. उनके स्वास्थ्य की जिम्मेदारी भी हमारी प्राथमिकताओं में है. ऐसे में किडनी जैसी गंभीर बीमारी की वजह से गरीब तबके के लोगों को काफी मुश्किलें होती हैं. कई लोग इसका इलाज ही नहीं करवा पाते जिसकी वजह से उनकी मौत हो जाती है. लेकिन अब प्रदेश में कोई भी गंभीर किडनी मरीज को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में इन मरीजों का मुफ्त इलाज करवाया जाएगा. आने वाले समय में इसके तहत अन्य बड़ी बीमारियों के मरीजों को भी जोड़ा जाएगा.

किसानों को भी बड़ा फायदा

यही नहीं इस दौरान मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश के किसानों के उत्थान के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं. अब किसानों से धान की खरीदी भी एमएसपी पर ही की जाएगी. उन्होंने कहा कि विरोधियों खास तौर पर कांग्रेस ने प्रदेश के न सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि युवाओं को भी बरगलाया है.


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *