एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, एक-दूसरे पर चढ़ीं बोगियां, PM ने किया मुआवजे का एलान

एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, एक-दूसरे पर चढ़ीं बोगियां, PM ने किया मुआवजे का एलान

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवाह सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 की मौत हो गई और 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। हादसे में मरने वाले और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। कंचनजंगा एक्सप्रेस असम के सिलचर से सियालदह जा रही थी।

5 यात्रियों समेत 3 रेलवे स्टाफ की हादसे में गई जान

रेलवे ने बताया कि इस हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हुई है। इनमें 5 यात्री और 3 रेलवे के स्टाफ हैं। रेलवे स्टाफ में मालगाड़ी के ड्राइवर, असिस्टेंट ड्राइवर और कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड की जान गई है। रेलवे ने कहा कि घटना स्थल पर रेस्क्यू अभियान पूरा कर लिया गया है। रूट को क्लियर किया जा रहा है।

मृतक के परिजनों और घायलों को मुआवजे का एलान

रेल हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों को पीएम मोदी ने मुआवजे का एलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यलाय (PMO) ने एक्स पर बताया कि दार्जिलिंग रेल हादसे में जान गंवाने परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की तरफ से 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

रेल हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति गहरी संवेदनाएं हैं। साथ ही अमित शाह ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की है।

पीएम मोदी ने अधिकारियों से बात कर लिया जायजा

रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे पर जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति गहरी संवेदना है। साथ ही पीएम मोदी ने घायलों के जल्द ठीक होने की भगवान से प्रार्थना की है। पीएम मोदी ने बताया कि हादसे पर उन्होंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्ण दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।

 

ट्रेन हादसे पर राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जताया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने लिखा कि वह दार्जलिंग में हुए ट्रेन हादसे से बेहद दुखी हैं। उनकी संवेदनां मृतक के परिजनों के साथ हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति मुर्मू ने घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की है।

दार्जिलिंग रवाना हो रहे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए दिल्ली से रवाना हो रहे हैं। वह ट्रेन हादसे के बाद से ही रेल अधिकारियों से पल-पल का अपडेट ले रहे थे। वहीं, अब वह कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करने के लिए दार्जिलिंग रवाना हो रहे हैं।

दिल्ली में रेलवे के अधिकारी हादसे वाली जगह की कर रहे निगरानी

दिल्ली में भारतीय रेलवे के अधिकारी पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे वाली जगह की निगरानी कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार सुबह एक मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने से 7 यात्रियों की मौत हो गई। इस हादसे में कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे