कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर:तबलीगी जमात के ठीक हुए 300 से ज्यादा मरीज करेंगे खून दान

कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर:तबलीगी जमात के ठीक हुए 300 से ज्यादा मरीज करेंगे खून दान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए तबलीगी जमात के लोग ब्लड डोनेट कर रहे हैं। उनके ब्ल्ड से प्लाज्मा निकालकर कोरोना मरीज़ों का इलाज किया जाएगा। तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद कंधावली ने कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके मुस्लिम और जमातियों से अपना ब्लड प्लाज्मा दान करने की अपील की थी। ताकि उन लोगों को फायदा हो सके जो इस बीमारी से संक्रमित हैं और जिनका इलाज चल रहा है। मौलाना साद की इस अपील के बाद दिल्ली में 300 से ज्यादा तबलीगी जमात कार्यकर्ता संक्रमित लोगों को खून देने के लिए राजी हो गए हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि कोविड-19 के चार रोगियों पर किए गए प्लाज्मा थेरेपी परीक्षण के प्रारंभिक नतीजे काफी उत्साहजनक थे जिससे कोरोना वायरस के कारण गंभीर रूप से बीमार लोगों के इलाज के लिए उम्मीद की किरण नजर आई। इसके बाद उन्होंने अपील की थी कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीज अपना प्लाज्मा डोनेट करें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील के बाद सुल्तानपुरी सेंटर में कोरोना से ठीक हो चुके तबलीगी जमात के 4 सदस्यों ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया। सूत्रों की मानें तो ठीक हो चुके 300 से ज्यादा तबलीगी जमात के सदस्यों ने प्लाज्मा देने के लिए दिल्ली सरकार के कंसेंट फॉर्म पर दस्तखत किए हैं।


विडियों समाचार