महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत बिगड़ी, एंजियोप्लास्टी के बाद हालत स्थिर

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत बिगड़ी, एंजियोप्लास्टी के बाद हालत स्थिर

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी अस्पताल में मौजूद रहीं। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, एंजियोप्लास्टी सफल रही और उनकी स्थिति अब स्थिर है। डॉक्टरों ने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है और वे जल्द ही स्वस्थ होकर घर लौटेंगे।

उम्मीद की जा रही है कि ठाकरे को मंगलवार शाम या बुधवार तक अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। अस्पताल में उन्हें एक दिन और निगरानी में रखा जाएगा।

यह दूसरी बार है जब उद्धव ठाकरे को एंजियोप्लास्टी की जरूरत पड़ी है। इससे पहले, साल 2014 में भी उनकी लीलावती अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गई थी, जहां उनकी तीन धमनियों में ब्लॉकेज को दूर करने के लिए 8 स्टेंट डाले गए थे।

क्या है एंजियोप्लास्टी?

एंजियोप्लास्टी एक प्रक्रिया है जिसका उपयोग बंद कोरोनरी धमनियों को खोलने के लिए किया जाता है। यह प्रक्रिया हार्ट की मांसपेशियों में खून के प्रवाह को बहाल करती है, जिससे ओपन-हार्ट सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ती।

उद्धव ठाकरे के समर्थक उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं, और यह आशा व्यक्त की जा रही है कि वे जल्द ही महाराष्ट्र चुनाव प्रचार में सक्रिय होंगे।


विडियों समाचार