पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खाली किया सीएम आवास, अब लुटियंस दिल्ली में नया निवास

पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खाली किया सीएम आवास, अब लुटियंस दिल्ली में नया निवास

दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास को खाली कर दिया है। हाल ही में केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ ही दिनों बाद केजरीवाल ने यह कदम उठाया।

केजरीवाल का परिवार के साथ विदाई

केजरीवाल के सीएम आवास से निकलते हुए एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और माता-पिता के साथ दिखाई दे रहे हैं। सुनीता केजरीवाल ने सीएम आवास का गेट बंद किया, जिसके बाद परिवार ने आवास के सभी कर्मचारियों से अभिवादन किया और फिर वहां से रवाना हो गए।

सीएम आवास के रिनोवेशन पर उठा था विवाद

अरविंद केजरीवाल का सीएम आवास उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6 फ्लैगस्टाफ रोड पर स्थित था, जहां वह अपने परिवार के साथ रहते थे। मुख्यमंत्री रहते हुए इस आवास के रिनोवेशन को लेकर काफी विवाद हुआ था। भाजपा ने इस पर भारी खर्चे की आलोचना करते हुए इसे “शीश महल” कहा था और रिनोवेशन में कथित अनियमितताओं का आरोप लगाया था।

केजरीवाल का नया पता

सीएम आवास छोड़ने के बाद अब अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के साथ लुटियंस दिल्ली के बंगला नंबर 5, फिरोजशाह रोड में शिफ्ट हो गए हैं। यह बंगला आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के पास स्थित है और इसे पहले पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित किया गया था।


विडियों समाचार