स्वतंत्रता दिवस पर अलर्ट: 370 हटने के बाद पश्चिमी यूपी में आतंकी इनपुट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

 

जम्मू कश्मीर में 370 और 35 ए हटने के बाद पश्चिमी यूपी में आतंकी इनपुट मिला है। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शहर में नाकाबंदी कर दी गई है। शहर में इंट्री करने वाले प्वाइंट पर चप्पे-चप्पे पर आरएएफ, पीएसी, पुलिस तैनात कर दी गई है। वाहनों की चेकिंग के साथ मॉल, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन व होटलों में चेकिंग शुरू की गई है।

एसएसपी अजय साहनी के मुताबिक आतंकी इनपुट को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है। दो कंपनी आरएएफ और दो कंपनी पीएसी बुलाई गई है। साथ ही बुधवार शहर के अतिसंवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया गया। शहर में प्रवेश करने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है। बाहरी नंबर के वाहनों की तलाशी भी ली गई। शहर को सात सेक्टर में बांटा गया है। इसमें सात सीओ की ड्यूटी लगी है। एक सीओ सेक्टरों की मॉनिटरिंग करेंगे।

मॉल, होटल, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और धार्मिक स्थलों समेत कई जगहों पर एलआईयू और थाना पुलिस चेकिंग कर रही है। डॉग स्कवायड और बम डिस्पोजल दस्ता भी टीम में शामिल हैं। एसपी सिटी एएन सिंह, सीओ कैंट संजीव देशवाल, सीओ सिविल लाइन हरिमोहन सिंह, सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने सभी थानेदारों के साथ चेकिंग अभियान चलाया। कैंट में आर्मी की क्यूआरटी टीम भी सहयोग कर रही है।

 
 

Related posts

Top