मेरी माटी मेरा देश के लिए CM योगी ने सौंपी गोरखनाथ मंदिर की माटी, बोले- अमृत वाटिका में स्थापित किए जाएंगे कलश

मेरी माटी मेरा देश के लिए CM योगी ने सौंपी गोरखनाथ मंदिर की माटी, बोले- अमृत वाटिका में स्थापित किए जाएंगे कलश
  • मेरी माटी मेरा देश के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यना (CM Yogi Adityanath) ने गोरखनाथ मंदिर की पवित्र माटी को सौंपा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रथम वर्ष में देशवासियों को नए भारत का दर्शन हो रहा है। कहा कि आगामी 25 वर्ष की एक विस्तृत कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का अवसर पीएम ने देशवासियों को दिया है।

गोरखपुर । आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम में भागीदारी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर की पवित्र माटी भरा कलश भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता को सौंपा। गोरखनाथ मंदिर परिसर में कलश सौंपने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में देशवासियों को नए भारत का दर्शन हो रहा है।

2047 में भारत आजादी का शताब्दी वर्ष मनाएगा पूरा देश

सीएम योगी ने कहा कि नए भारत की 140 करोड़ की आबादी को आगामी 25 वर्ष की एक विस्तृत कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का अवसर प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को दिया है। इस कार्ययोजना के सहारे ही 2047 में जब भारत आजादी का शताब्दी वर्ष मनाएगा तो वह दुनिया का नेतृत्व करता नजर आएगा।

महत्वपूर्ण कड़ी है ‘मेरी माटी मेरा देश’

योगी ने कहा कि ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम उसी कार्ययोजना की एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इसमें माटी को नमन, वीरों का वंदन और विरासत के सम्मान के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है। इस क्रम में प्रदेश भर के नगर निकाय व विकास खंड से कलश एकत्र किए जा रहे हैं। यह कलश पहले लखनऊ और फिर दिल्ली जाएंगे। लखनऊ में एक अमृत वाटिका बनाई जा रही है, जिसमें प्रदेश भर की मिट्टी वाले अमृत कलशों को स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ला आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे