देवबंद: पनीर-दूध-क्रीम के प्लांटों पर फुड विभाग द्वारा जबदस्त छापेमारी

देवबंद: पनीर-दूध-क्रीम के प्लांटों पर फुड विभाग द्वारा जबदस्त छापेमारी
सराय पीरजादगान स्थित पनीर प्लाट के पास खडी फुड अधिकारीयों गाडी

नगर के दूध प्लाटों एंव डेयरी मालिकों में मचा हडकंप

देवबन्द [डॉ शिबली]: नगर में पिछले काफी लम्बे समय से फूड विभाग की निष्क्रियता के चलते नकली मावा, पनीर, घी, दूध, दही, बनाने वाले प्लांट स्वामियों की भरमार है, जो अपने इस धन्धों ने आम जनता को सफेद जहर खिलाने का काम कर रहे है। ऐसे प्लांट स्वामी पैसे की चकाचैंद के सामने आमजन की कोई कीमत ही नही समझ रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को जिला स्तर से फूड विभाग की दो टीमो ने नगर के अलग अलग क्षेत्रो में छापेमारी करते हुए सैम्पल एकत्रित किये। एक टीम का नेतृत्व एफएसओ महावीर सिंह प्रेमी कर रहे थे जिसमें उनके साथ एसीएफ फूड सन्दीप कुमार चैरसिया, रामजीत सिंह, हुकम सैनी आदि मौजूद थे। जिसने दो दिन पूर्व चर्चाओं में आये सराय पीरजादगान स्थित एक सफेद जहर बनाने वाले प्लांट पर छापेमारी करते हुए पनीर, क्रीम, दूध के सैम्पल लिए। वही दूसरी टीम जिसका नेतृत्व एफएसओ विशाल गुप्ता कर रहे थे जिसमें उनके साथ इंदल यादव, वरूण कुमार, रणधीर सिंह आदि मौजूद थे इनके द्वारा मलखान सिंह चैक स्थित गुलसनव्वर की डेयरी से दूध आदि का सैम्पल लिया। इस दौरान कोई विवाद न हो इसके लिए स्थानीय पुलिस मौजूद रही।

नकली दूध, दही, घी, पनीर बनाने वाले में मचा हडकम्प

देवबन्द: नगर में जैसे ही जिला स्तर से फूड विभाग की टीम के पहुंचने की खबर नकली, घी, दूध, पनीर बनाने वालो को लगी तो ऐसे दुकानदारों में हडकम्प मच गया और उनके प्लांटो व प्रतिष्ठानों के शटर धडाधड गिरते नजर आये।

छापेमारी की नगर की जनता ने की सराहना

देवबन्द: नगर में अचानक पहुंची फूड विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए कई व्यापारियो के सैम्पल लिए, जिसको लेकर नगर में लोगो नेें खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसी कार्यवाही लगातार होती रहनी चाहिए ताकि सफेद जहर बेचने वाले लोग आम जनता के जीवन के साथ जो खिलवाड कर रहे है उनके बचा जा सका।

मिलावटी की शिकायत पर तत्काल होगी जांच: रणधीर सिंह

उक्त सम्बन्ध में जब डीएफओ रणधीर सिंह से जानकारी ली गयी तो उन्होने बताया कि उनका यह अभियान लगातार जारी रहेगा। यदि नगर से मिलावट की कोई भी शिकायत मिलती है तो उस पर तत्काल कार्रवाही की जायेगी।

दो दिन पूर्व चर्चा में आये प्लांट से लिए सैम्पल

देवबन्द: नगर में दो पूर्व मीडिया की चर्चाओ में आये मोहल्ला सराय पीरजादगान स्थित दूध, दही, पनीर, क्रीम के प्लांट पर पहुंची फूड विभाग की जिला स्तरीय टीम ने छापेमारी करते हुए पनीर, क्रीम और दूध का सैम्पल लिया।

पूर्व में लिए सम्पलो का आज तक जनता के सामने नही आया कोई रिजल्ट

देवबन्द: नगर में त्यौहारो के दौरान भी अधिकांश रूप से विभाग द्वारा छापेमारी की जाती रही है इस दौरान नगर के मिष्ठान, प्रतिष्ठानों व डेयरियो से भी कई बार सैम्पल लिए जा चुके है मगर अफसोस की बात यह है कि आज तक जनता के समाने उनके सही या गलत होने का कोई भी प्रमाण नही आया हो, जिसके चलते विभाग पर प्रश्न चिन्ह लगता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे