ग्रामीण विद्युतीकरण के औचक निरिक्षण मे पायी गयी खामियां, ठेकेदार को लगायी फटकार

ग्रामीण विद्युतीकरण के औचक निरिक्षण मे पायी गयी खामियां, ठेकेदार को लगायी फटकार
मौके पर औचक निरिक्षण करते अभियंता

नकुड [इंद्रेश]। आरईसी के जिला प्रभारी ने नकुड व रामपुर मनिहारान विकास खंडो में कराये जा रहे विद्युतीकरण कार्यो का औचक निरिक्षण किया। मौके पर खामियां मिलने पर जिला प्रभारी ने खामिंया दूर करने के निर्देश दिये।

आरईसी के जिला प्रभारी ऋषभ त्यागी ने बताया कि अधिक्षण अभियंता असलम हुसैन व पीके सिंह के निर्देशन में नकुड विकास खंड के अंबेहेटी व जगेतानजीब गांवो मे चल रहे विद्युतीकरण का औचक निरिक्षण किया। बताया कि दोनो ही गाँवों मे चल रहा कार्य संतोषजनक पाया गया। इन गाँवों में एलएनटी द्वारा विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। एलएनटी के कंस्टरक्शन प्रबंधक के साथ किये गये इस औचक निरिक्षण में मौके पर एबी केबिल का ग्राउंड कलिरियंस बढाने के निर्देश दिये। साथ ही लाईनों के पुराने सामान को उतारकर स्टोर में जमा कराने के निर्देश भी दिये।

बताया कि रामपुर मनिहारान के उमाही कला गाँव में कराये जा रहे काम में बडे पैमाने पर अनियमिततायें पायी गयी। वंहा पोल की ग्राउंटिग में सीमेंट की  कम मात्रा डाली जा रही थी। जिस पर संबधित ठेकेदार को कडी फटकर लगायी गयी। साथ ही मानको के अनुसार काम करने के निर्देश दिये गये। इसके अलावा मौके पर गयी टीम ने दस हजार रूपये से अधिक के बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन न जोडने के निर्देश भी दिये। उन्होने उपभोक्ताओं से सरकार की बकाया बिलों मे छूट की आसान किश्त योजना का लाभ उठाने का आग्रह भी किया।

इस मौके पर आरईसी के साईट इंजिनियर अरूण पांडे व मौहम्मद रिजवान आरफीन व अमन सोनी उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे