अखिलेश यादव को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया, चुनाव आयोग ये कही ये बात

अखिलेश यादव को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया, चुनाव आयोग ये कही ये बात

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजरें टिकी हैं। इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है। कन्नौज लोकसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव को बढ़त मिली है। भाजपा के सुब्रत पाठक इस सीट पिछे हैं।

शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा- ‘हमको मिलकर लानी है सच की, एक आज़ादी हम सबके हक़ की’

अखिलेश यादव ने आगे कहा- ‘ सजग, सतर्क, सचेत, सावधान रहते हुए मतगणना पर निगरानी रखें और पूरी तरह चौकन्ने रहें। जनता को जितना वोट देने का अधिकार है, उतना ही अपने वोट की रक्षा का भी।

आशा है चुनाव आयोग निष्पक्षता की अपनी गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ायेगा और किसी भी प्रकार की धांधली की आशंका को निर्मूल करते हुए जनता के मन में अपने सम्मान को निरंतर रखेगा। आज के दिन का ‘पंच परमेश्वर’ वही है।’

लोकसभा सीटों के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश (UP Lok Sabha Seat) की सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटों वाला राज्य है, यही कारण है कि कहा जाता है संसद का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है।

2019 लोकसभा चुनाव (UP Lok Sabha Election) में उत्तर प्रदेश में एनडीए गठबंधन में शामिल भाजपा को 62 और अपना दल को दो सीटें मिली थी। वहीं कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली थी। जबकि सपा को 05 और बसपा को 10 सीटें मिली थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे