केरल सचिवालय में लगी आग, विपक्ष ने कहा- सोना तस्करी के सबूत नष्ट करने की साजिश

केरल सचिवालय में लगी आग, विपक्ष ने कहा- सोना तस्करी के सबूत नष्ट करने की साजिश

तिरुवनंतपुरमः केरल सरकार के सचिवालय में मंंगलवार को शाम पांच बजे भीषण आग लग गई हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक शॉटर् सकिर्ट होने के कारण आग लगी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सैंडविच ब्लॉक में सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के प्रोटोकॉल खंड की फाइलें और कंप्यूटर जल गई हैं। मौके पर अग्निशमन कर्मियों ने दमकलों के जरिए आग को आसपास के कार्यालयों में फैलने से रोकने में मुस्तैदी का परिचय दिया। लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया।
PunjabKesari
प्रदर्शन को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को हिरासत में लिया गया। हिरासत से पहले उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।’ प्रदर्शन में शामिल भाजपा नेताओं ने सचिवालय में लगी आग से प्रभावित स्थानों की फॉरेंसिंक जांच कराने की मांग की है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन इस दौरान कई फाइलें नष्ट हो गईं। सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त सचिव पी हनी ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। इसमें सोना तस्करी मामले की जांच कर रहे प्रोटोकॉल अधिकारी का कार्यालय को नुकसान पहुंचा है।
PunjabKesari
मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग
आरोप ये भी है कि सचिवालय में मौजूद अधिकारियों का एक समूह इंतजार करता रहा और उन्होंने आग बुझाने के प्रयास तब तक शुरू नहीं किए जब तकअग्निशमन दल के अधिकारी वहां नहीं पहुंच गए। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है।
PunjabKesari
कांग्रेस ने सीएम विजयन को ठहराया जिम्मेदार
दूसरी ओर कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथाला ने भी मामले की जांच की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना में सोना तस्करी से संबंधित बहुत महत्वपूर्ण फाइलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं। इनकी कोई बैकअप फाइल भी उपलब्ध नहीं है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं।


विडियों समाचार