पश्चिमी यूपी में बढ़ा कोराना का खौफ, 24 घंटे में मिले 42 पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

पश्चिमी यूपी में बढ़ा कोराना का खौफ, 24 घंटे में मिले 42 पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश में पश्चिमी यूपी के चार जिलों में सोमवार को कोरोना के 42 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इनमें ज्यादातर जमाती हैं। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

सहारनपुर जिले में सोमवार को पहली बार चौबीस घंटे में 24 कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक दिन में अब तक का यह कोरोना संक्रमितों का रिकॉर्ड है। इस तरह कुल 44 केस अब तक सामने आ चुके हैं। शाम तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 चल रही थी। मगर रात होने तक संख्या और बढ़ गई। संक्रमित मरीजों में मां-बेटे के केस दोपहर तक ही आ चुके थे। देर रात बताए गए नए मामलों में भी एक महिला संक्रमित भी बताई गई है। ये सभी क्वारंटीन थे।

सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि ये ऐसे संक्रमित मरीज हैं जो पहले पॉजिटिव मिले मरीजों से किसी न किसी रूप से संपर्क में थे। इनमें अधिकतर जमाती बताए जा रहे हैं। इतनी संख्या में संक्रमित मामले सामने आने के बाद ही पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी संबंधित क्षेत्रों को अलर्ट कर दिया गया है। ऐसे में सील किए जाने वाले क्षेत्रों की संख्या और बढ़ने के आसार हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक तीन दिन तक देहाती क्षेत्रों के मरीज आ रहे थे। अब जो मरीज मिल रहे हैं, वे कस्बों से शहर की आबादी वाले हिस्सों के हैं। इसलिए संक्रमण का फैलाव हर स्तर पर हो रहा है। यह बेहद चिंता का विषय हो सकता है। सीएमओ ने बताया कि देर रात सामने आए नए केस उन सैंपलों में से आए हैं जिन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज से लखनऊ के लिए भेज दिया गया था। वहां से यह रिपोर्ट आई है।


विडियों समाचार