कोरोना काल में पाकिस्तान की नापाक हरकत, ओमान की राजकुमारी के नाम पर फैलाया झूठ

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट से करीब-करीब हर देश गुजर रहा है। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसका भारत के खिलाफ दुष्प्रचार जारी है। पाक ने अब ओमान की राजकुमारी का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर भारत के खिलाफ नफरत भरे उल्टे-सीधे पोस्ट किए हैं।

पोस्ट में यहां तक लिखा है कि ओमान ने कहा है कि सभी भारतीयों को वह अपने देश से बाहर निकाल देगा। पैरोडी अकाउंट से किया गया यह ट्वीट इतना वायरल हुआ कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इसे सच मानकर बयान तक दे डाला।

राजकुमारी ने दी सफाई
दरअसल, इस हरकत के पीछे पाकिस्तान आर्मी का दिमाग बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर जब ट्रोलिंग बढ़ गई तो ओमान राजकुमारी सय्यैदा मोना बिंत फहद अल सैद खुद सामने आईं। उन्होंने बयान जारी कर अपने ऑफिशियल अकाउंट के बारे में जानकारी दी और साथ ही कहा कि कथित तौर पर उनका बताया जा रहा अकाउंट असल में फर्जी है और उससे उनका कोई लेना-देना नहीं है।

राजकुमारी ने कहा कि मेरे एक फर्जी अकाउंट के जरिए एक विवादित पोस्ट पब्लिश की गई है, मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं है। ऐसी चीजें ओमानी समाज को मंजूर नहीं है। मैं फिर कन्फर्म करती हूं कि मैं सोशल मीडिया पर केवल @hhmonaalsaid (इंस्टाग्राम) औरा @MonaFahad13 (Twitter) के जरिए मौजूद हूं। इधर, ओमान में भारत के राजदूत मुनु महावर ने राजकुमारी को इस बयान को जारी करने पर शुक्रिया कहा है।


विडियों समाचार