महाराष्ट्र में भाजपा के खराब प्रदर्शन के कारण फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश, एकनाथ शिंदे बोले- चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में भाजपा के खराब प्रदर्शन के कारण फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश, एकनाथ शिंदे बोले- चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद खुद के इस्तीफे की पेशकश कर डाली। वहीं इस मामले पर सीएम एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम शिंदे ने कहा कि चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी है और पुष्टि की कि इसके कारण क्या हैं हार की समीक्षा की जाएगी।

सीएम शिंदे ने कहा कि चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी है। चुनाव में तीनों पार्टियों ने मिलकर काम किया था। अगर वोट शेयर देखें तो महायुति को मुंबई में दो लाख से ज्यादा वोट मिले। हार के कारणों की ईमानदारी से समीक्षा की जाएगी।

मैं जल्द ही देवेंद्र जी से बात करूंगा- सीएम शिंदे

आगे बोले कि पिछले दो वर्षों में, सरकार ने राज्य में कई अच्छे निर्णय लिए हैं। मैं जल्द ही देवेंद्र जी से बात करूंगा। हमने अतीत में एक साथ काम किया है और हम भविष्य में भी काम करते रहेंगे। हम सामूहिक रूप से मुकाबला किया है और विपक्ष के झूठे दावे है।

इससे पहले फडनवीस ने महाराष्ट्र में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली और शीर्ष नेतृत्व से आग्रह किया कि उन्हें अपने मंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाए ताकि वह पार्टी पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

भाजपा को मिलीं मात्र नौ सीटें

भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों में 23 के मुकाबले महाराष्ट्र में नौ सीटों पर गिर गई। वोट शेयर 26.18% रहा। दूसरी ओर, कांग्रेस ने राज्य में 13 सीटें हासिल करके अपनी सीट हिस्सेदारी में मामूली सुधार किया। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने क्रमशः सात और एक सीट जीती, जिससे एनडीए की कुल संख्या 17 हो गई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे