नई दिल्ली: देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों में सात हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए है। हलांकि विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में चौथी लहर की आशंकाएं बहुत कम हैं। जब तक कि देश में कोरोना का कोई नया वैरिएंट सामने नहीं आता है।

गुरुवार को एएनआई के साथ बातचीत में, मैक्स हेल्थकेयर के निदेशक, डा. रोमेल टिक्कू ने कहा कि, भारत में चौथी लहर की आशंका नहीं है। जब तक कि देश में COVID-19 वैरिएंट का कोई नया संस्करण रिपोर्ट नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि लोग विभिन्न स्थानों की यात्रा कर रहे हैं जिसके कारण मामले बढ़ रहे हैं। पर्यटन गतिविधियों में वृद्धि के कारण COVID-19 मामलों की आशंका बढ़ रही है।

डा. रोमेल टिक्कू के मुताबिक भारत स्थानिकता की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते कोई बड़ा उछाल आने की आशंका नहीं है। हालांकि, उन्होंने कोविड-19 संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जब तक जब तक कोरोना के मामले नियंत्रित तादाद में आ रहे हैं, तब तक चिंता की कोई बात नहीं है। इस बीच डा. टिक्कू ने सचेत करते हुए कहा कि कोविज वायरल बीमारी है और वो हमारे बीच कुछ और वक्त तक रहेगी। हमें बेहद सावधान रहने की जरूरत है, साथ ही सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप COVID-19 उचित व्यवहार का पालन करने की भी जरूरत है।

देश में गुरुवार को 7,240 ताजा कोरोनावायरस मामले दर्ज किए गए। जो कि एक दिन पहले की तुलना में करीब 40 फीसदी अधिक हैं। महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दो मार्च के बाद से दैनिक मामलों की संख्या में यह सबसे अधिक उछाल है। बुधवार को, भारत में दैनिक COVID मामलों में लगभग 41 फीसदी की वृद्धि देखी गई।