हर घर तिरंगा अभियान जन सहयोग से ही बनेगा यादगार: नगरायुक्त

हर घर तिरंगा अभियान जन सहयोग से ही बनेगा यादगार: नगरायुक्त
सहारनपुर में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से वार्ता करती नगरायुक्त गजल भारद्वाज।
  • 11 से 17 अगस्त तक महानगर में कराये जायेंगे अनेक आयोजन

सहारनपुर [24CN]। हर घर तिरंगा अभियान को भव्य बनाने के लिए बुधवार को नगर निगम में अनेक स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यापारी और उद्यमी प्रतिनिधियों के साथ नगरायुक्त ने विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 11 से 17 अगस्त तक देशभर में स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान हर घर, संस्थान और प्रतिष्ठान पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। उन्होंने इस तिरंगा अभियान को सहारनपुर में यादगार बनाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने महानगर की करीब एक दर्जन स्वसंसेवी संस्थाओं, व्यापारी, उद्यमी व चिकित्सक प्रतिनिधियों से हर घर तिरंगा अभियान को सहारनपुर में यादगार और सफल बनाने के लिए सुझाव मांगे। नगरायुक्त ने बताया कि 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत नगर निगम द्वारा रैली, विशेष प्रकाश व्यवस्था, देश प्रेम पर आधारित नुक्कड़ नाटक, चौराहों-तिराहों एवं प्रमुख सार्वजनिक स्थलों की सजावट तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराये जायेंगे। फुलवारी आश्रम तथा लोहा बाजार स्थित शहीद स्थल आदि स्थानों पर भी ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम कराने की योजना है। उन्होंने बताया कि भगतसिंह को फांसी देने से इंकार करने वाले जस्टिस आगा हैदर और शहीद भगत सिंह के सहारनपुर में रह रहे परिवारों तथा अन्य स्वतंत्रता सेनानी परिवारों को भी इस अभियान से जोड़ा जायेगा।

नगरायुक्त ने सभी लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को महानगर के सभी लोगों के सहयोग से ही यादगार बनाया जा सकता है। नगरायुक्त ने अपर नगरायुक्त को सभी संस्थाओं, व्यापारी संगठनों, प्रतिष्ठानों आदि से संपर्क कर अभियान में जोडऩे और उनका सहयोग लेने के निर्देश दिए। उपवन सामाजिक वानिकी ट्रस्ट के अनीसुर्रहमान ने मदरसों को भी अभियान से जोडऩे का सुझाव दिया।

आईटीसी के कैप्टन रौनी, पामीश, आईएमए अध्यक्ष डॉ. मोहन सिंह, व्यापारी नेता दिनेश सेठी, शीतल टंडन व संजय फुटेला, उद्यमी व बजाज इंटरनेशनल की निदेशक सुषमा बजाज, आईआईए के प्रमोद सडाना व कृष्ण राजीव सिंघल, इंडियन हब्र्स के आशुतोष मिश्रा, नव जागृति उत्थान सेवा समिति के अर्चित अग्रवाल और आयुष्मान भव के प्रतिनिधियों ने भी सुझाव देते हुए सहयोग का आश्वासन दिया।

बैठक में अपर नगरायुक्त राजेश यादव, कर निर्धारण अधिकारी दिनेश यादव, परियोजना अधिकारी डूडा रजनी सिंह पुंडीर तथा सफाई निरीक्षक अमित तोमर, आईटीसी मिशन सुनहरा कल के मयंक पाण्डेय आदि मौजूद रहे।


विडियों समाचार