सीट बंटवारे से पहले ही ठाकरे सेना और कांग्रेस में ठनी, बांद्रा पूर्व से उद्धव ने उम्मीदवार का ऐलान किया

सीट बंटवारे से पहले ही ठाकरे सेना और कांग्रेस में ठनी, बांद्रा पूर्व से उद्धव ने उम्मीदवार का ऐलान किया

मुंबई: विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही महाराष्ट्र की राजनीति गरमाने लगी है। विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी के दो प्रमुख घटक दल कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT) के बीच ठन गई है। हालांकि एमवीए में अभी तक सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय भी नहीं हुआ है लेकिन दोनों दल मुंबई की बांद्रा (पूर्व) सीट को लेकर आमने-सामने आ गए हैं।

उद्धव की सेना ने किया प्रत्याशी का ऐलान

उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT) की तरफ से मुंबई की बांद्रा (पूर्व) सीट को लेकर उम्मीदवार के नाम ऐलान कर दिया गया है। उद्धव की शिवसेना ने यह ऐलान किया है कि वरुण सरदेसाई बांद्रा (पूर्व) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि वरुण सरदेसाई आदित्य ठाकरे के मौसेरे भाई हैं।वरुण सरदेसाई पिछले 14 साल से युवा सेना में काम कर रहे हैं और आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी लोगों में माना जाते हैं।

कांग्रेस के कई नेता नाराज

शिवसेना ठाकरे की ओर से वरुण सरदेसाई के नाम का ऐलान करने किए जाने के बाद अब कांग्रेस के कई नेता नाराज हो गए हैं। 2019 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस को सफलता मिली थी। 2019 में कांग्रेस के जीशान सिद्दीकी ने इस सीट से जीत हासिल की थी। वे यहां से मौजूदा विधायक हैं।

कांग्रेस के नेता लड़ना चाहते हैं चुनाव

ठाकरे सेना की दलील है कि शिवसेना यूबीटी ने अपने कोटे की चांदीवली सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी है इसीलिए कांग्रेस के कोटे की बांद्रा (पूर्व) सीट पर वरुण सरदेसाई चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि बांद्रा पूर्व मुस्लिम बहुल इलाका है। ठाकरे सेना के एक तरफा ऐलान से कांग्रेस के कई नेता नाराज हैं। बांद्रा पूर्व सीट से कांग्रेस के कई नेता चुनाव लड़ना चाहते है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *