जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, एक को जिंदा पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, एक को जिंदा पकड़ा
  • जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादी के बीच मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है.

शोपियां: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादी के बीच मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिगम इलाके में यह मुठभेड़ हुई है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ( Militant ) को जिंदा भी पकड़ा है, जिसकी पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है. यह चारों आतंकी संगठन अल-बद्र के सदस्य बताए जा रहे हैं. सुरक्षाबलों का ऑपरेशन फिलहाल खत्म हो गया है, लेकिन इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन अल-बद्र के 4 आतंकियों के शोपियां जिले के कनिगम इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू करते हुए चारों आतंकवादियों को घेर लिया था. पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया. हालांकि इस एनकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया. अल-बद्र संगठन के जिस नए आतंकी ने सरेंडर किया है, उसका नाम तौसीफ अहमद है.

इससे पहले मंगलवार की शाम उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के नाथीपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलाबारी पुलिस और सेना के संयुक्त दल द्वारा इलाके में घेरेबंदी के बाद हुई और वहां आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में आग की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया. इससे पहले पुलिस सूत्रों ने संकेत दिया था कि दो पार्षदों और एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल एक विदेशी आतंकवादी मुठभेड़ में फंसा हुआ था.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे