Twitter Blue tick को लेकर देश के यूजर्स को Elon Musk का जवाब, कही ये बात

Twitter Blue tick को लेकर देश के यूजर्स को Elon Musk का जवाब, कही ये बात

New Delhi : भारत में Twitter Blue Tick सब्सक्रिप्शन को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं हुई है. हालांकि कंपनी के मालिक एलन मस्क के एक ट्वीट ने यूजर्स को थोड़ी बहुत जानकारी दी है. अभी तक Twitter Blue Tick सब्सक्रिप्शन को अमेरिका कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके जैसे देशों के यूजर्स के लिए बनाया गया है. इस फीचर को अभी iPhones यूजर्स को ​ही दिया गया है. एलन मास्क ने साफ कर दिया था कि वे ट्विटर  को पूरी तरह से बदल देंगे. ट्विटर ब्लू चार्ज को लेकर मस्क अपनी बात पर अड़े हुए हैं. वे धीरे-धीरे इसे यूजर्स के साथ जोड़ेंगे. अभी तक कई देशों में इसकी कीमत 7.99 डॉलर तय की गई है.

मगर भारत को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है. इसके चार्ज कम भी हो सकते हैं. भारत में ब्लू टिक कब जारी होगा, इसे लेकर ट्विटर के मालिक मस्क ने संकेत दिए हैं. सोशल मीडिया पर मस्क ने जवाब देते हुए कहा कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक को एक माह के अंदर जारी कर दिया जाएगा. हाल में ट्विटर यूजर्स ने मस्क से जानकारी मांगी थी कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक कब तक आएगा. इसके लेकर मस्क का रिप्लाई आया कि आशा करते हैं कि एक माह से कम समय में. इसक सब्सक्रिप्शन लेने वाले अकाउंट्स को ब्लू टिक बैज भी दिया जाएगा. इसके साथ यूजर्स को अगर फीचरर्स भी मिलेंगे. इस तरह से यह सोशल मीडिया एप पर बदलाव होगा.

ट्विटर ब्लू टिक पर चार्ज को लेकर सभी विरोध कर रहे हैं. मगर मस्क ने यह साफ कर दिया है कि पैसे तो देने ही होंगे. ट्विटर ब्लू यूजर्स के ट्वीट को खास तरजीह दी जाएगी. यूजर्स को फ्री आर्टिकल्स के साथ लॉन्ग ऑडियो-वीडियो पोस्ट करने की सुविधा होगी. कंटेंट को मॉनिटाइजेशन का भी फायदा मिलेगा.


विडियों समाचार