पुराने बस अडडे का टरांसफार्मर फुंकने से एक चैथाठ्र नगर मे विद्युत आपूर्ति ठप

पुराने बस अडडे का टरांसफार्मर फुंकने से एक चैथाठ्र नगर मे विद्युत आपूर्ति ठप
  • उमस भरी गर्मी मे हजारो लोग परेशान

नकुड 12 जुलाई इंद्रेश।  पुराने बस अडडे पर रखा टरासंफार्मर पिछले चार दिनो मे दो बार फुंक चुका है। टरासंफार्मर फुंकने से नगर के एक चैथाई हिस्से मे न बिजली है ओर न पानी। भीषण गर्मी में बेहाल लोग बिजली विभाग को कोस रहे हैं ।

नगर में पुराने बस स्टेंड पर रखा चार सौ केवी टरासंर्फामर बीते चार दिनो मे दुसरी बार फुंक गया है। दो दिन पहले ही बिजली विभाग ने यह टरासंफार्मर रिप्लेस किया था। उमस भरी भीषण मे बिजली की खपत अधिक होने के कारण टरासंफार्मर ओवर लोड हैं । आस पास के उपभोक्ताओ का कहना है कि पिछले छः माह मे यह टरासंफार्मर छः बार फुंक चुका है। परंतु इसके बावजूद विभागीय अधिकारी टरासंफार्मर के लोड के हिसाब से टरासंफार्मर का लोड नहीं बढा रहे है। जिसके कारण बार बार फरासंफार्मर फुंकने से बिजली की आपूर्ति कई कई दिनो तक ठप रहती हैं ।

उधर नगर में पानी की सप्लाई करने वाला बीआरसी मे लगा नलकूप भी बिजली आपूर्ति न होने से बंद है। जिससे नगर के बडे हिस्से मे पानी की सप्लाई भी बंद हो गयी है। नगर वासियो का आरोप है कि नगर पालिका के मोबाईल टरांसफार्मर भी विभाग ठीक नहीं करवा रहा है। यदि ये टरांसफार्मर ठीक हो तो जरूरत पडने पर एक दो दिन के लिये फुंके हुए टरांसफार्मर के स्थान पर इनका उपयोग कर बिजली की आपूर्ति को चला दिया जाता था। पंरतु विभागीय अधिकारी इन टरासंफार्मर को भी ठीक नही क रवा रहे हैं ।

परेशान नसीम, मुबारिक, जावेद, छोटन,इरशाद, अययुब , नदीम आदि नगर वासियो ने बिजली विभाग के अधिकारियो से फंके हुए टरासंफार्मर को अविलंब ठीक कराकर विद्युत आपूर्ति ठीक कराने की मांग की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे