डीएम ने रिश्वत लेने के मामले में कानूनगो को किया निलंबित, वीडियो हुआ वायरल

 

बिजनौर में डीएम रमाकांत पांडेय ने धामपुर तहसील के कानूनगो चंद्रपाल सिंह को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच कराई जा रही है। कानूनगो पर एक महिला से किसी काम के बदले रुपये लेने का आरोप है। इस मामले में कानूनगो की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी।

डीएम के मुताबिक वायरल हुई वीडियो को देखने में ऐसा लग रहा है कि कानूनगो महिला से रुपये लेने से मना कर रहा है। लेकिन किसी अन्य व्यक्ति के आग्रह पर उसने महिला से रुपये लेकर अपनी जेब में रख लिए। रुपये लेने के आरोप में उनके स्तर से कानूनगो को निलंबित कर दिया है। लेकिन वह इस मामले में उसकी भी जांच करा रहे हैं, जिसके कहने पर महिला से रुपये लेकर कानूनगो ने अपनी जेब में रखे है। वीडियो को देखने से लग रहा है कि किसी ने सोची समझी साजिश के तहत वीडियो को तैयार कर वायरल किया है।

डीएम ने बताया कि ऐसी ही एक वीडियो धामपुर तहसील के गांव मंधौरा में पटवारी करन सिंह राणा की महिलाओं की ओर से चप्पलों से पिटाई होती हुई वायरल हुई। इस वीडियो की भी जांच कराई जा रही है। यह अलग बात है कि वीडियो में पिटने वाला पटवारी है। लेकिन यदि इस प्रकार की किसी आम आदमी की वीडियो भी वायरल होगी। तो आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार से किसी के साथ मारपीट कर उसकी वीडियो बनाकर वायरल करना कानूनी अपराध है।

 
 

Related posts

Top