पोर्टल पर एक माह से लम्बित शिकायत का जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

पोर्टल पर एक माह से लम्बित शिकायत का जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान
  • दो दिन के अंदर मृतक कर्मचारी की पत्नी को दिलाई आर्थिक सहायता
  • परिजन को पांच लाख की आर्थिक सहायता का स्वीकृति पत्र दिया गया
  • आईजीआरएस प्रकरणों को गंभीरता से लें सभी अधिकारी
  • पोर्टल पर शिकायत लंबित होने पर संबंधित के विरूद्ध होगी कार्यवाही – डीएम

सहारनपुर । जिलाधिकारी डाॅ0 दिनेश चन्द्र ने माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार आईजीआरएस प्रकरणों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निस्तारित करने के क्रम में श्रीमती रूपा धीमान पत्नी स्व0 मुकेश कुमार निवासी कुरडी तहसील देवबंद के पोर्टल पर अंतुष्ट प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुए 02 दिन के अंदर निस्तारित कराकर संबंधित को उनका हक दिलाया।

ज्ञातव्य है कि मुकेश कुमार भायला फीडर पर तैनात थे। उनकी 11 मई को असामयिक मृत्यु हो गयी थी। उनके परिवार को वित्तीय सहायता दिये जाने हेतु उनकी पत्नी श्रीमती रूपा धीमान ने पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। जो लगभग एक माह से लंबित थी। जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा बैठक में प्रकरण संज्ञान आने पर प्रकरण का निस्तारण समय से न करने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियन्ता को तीन दिन के अंदर पीडित को उसका हक दिलाने संबंधी कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

डाॅ0 दिनेश चन्द्र द्वारा मृतक के परिजन को पांच लाख की आर्थिक सहायता की स्वीकृति का पत्र दिया गया। जिलाधिकारी ने मृतक के परिजनों को प्रशासन द्वारा भविष्य में नियमानुसार हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया। साथ ही उन्होने सभी अधिकारियों को कडे निर्देश भी दिए कि पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को समय सीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करना सुनिश्चित करें। शिकायत का अंतिम रूप से निस्तारण तभी माना जाए जब शिकायतकर्ता संतुष्ट हो। उन्होने कहा कि आईआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से न लेने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी। आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की उच्च प्राथमिकता है। इस कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।


विडियों समाचार