ई0-प्रॉसीक्यूशन पोर्टल पर फीडिंग कार्य में जनपद को मिली ट्राफी

ई0-प्रॉसीक्यूशन पोर्टल पर फीडिंग कार्य में जनपद को मिली ट्राफी

सहारनपुर [24CN]। ई0-प्रॉसीक्यूशन पोर्टल पर अच्छी फीडिंग करने पर अभियोजन विभाग को प्राप्त ट्राफी को संयुक्त निदेशक अभियोजन द्वारा अभियोजन एवं जिला शासकीय अधिवक्ता संवर्ग के समस्त अभियोजकगण द्वारा जिलाधिकारी को प्रस्तुत कर भेंट की गई। संयुक्त निदेशक अभियोजन द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि माह दिसम्बर 2021 के आंकडों के अनुसार जनपद सहारनपुर ई0-प्रॉसीक्यूशन पोर्टल पर फीडिंग कार्य में तृतीय स्थान पर रहा है।

जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने सभी अभियोजकगण को श्रेष्ठ प्रदर्शन तथा उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में भी इसी प्रकार लगन एवं परिश्रम से उत्कृष्ट प्रदर्शन कर उत्तर प्रदेश राज्य एवं जनपद का नाम आगे बढानें का कार्य करें तथा अधिकतम अभियोगों में अपराधियों को अधिकतम दण्ड दिलानें के लिए प्रभावी पैरवी करें ताकि समाज में अपराधिक मानसिकता वाले व्यक्तियों में कानून का भय उत्पन्न हो। उन्होने कहा कि शासन के दिशा निर्देशों के अनुपालन में कुशल निर्देशन एवं विभागीय समीक्षा एवं प्रभावी परिणामस्वरूप प्रदेश के अभियोजन विभाग ने अच्छा कार्य किया है।

ज्ञातव्य है कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आई0सी0जे0एस0/सी0सी0टी0एन0एस0 प्रणाली में अभियोजन विभाग द्वारा की गई ई0प्रॉसीक्यूशन पोर्टल पर फीडिंग में पूरे देश में उत्तर प्रदेश राज्य को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कार स्वरूप ट्राफी प्रदान की गई। ई0-प्रॉसीक्यूशन पोर्टल पर अभियोजन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा 60 लाख प्रविष्टिया दर्ज की गई। गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रदत्त ट्राफी उत्तर प्रदेश शासन/अभियोजन निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ के निर्देश से उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में भेजी जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे