‘कोहली की जगह लेना मुश्किल’; नंबर-3 पर खेल रहे रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी20 से पहले दिया बड़ा बयान

‘कोहली की जगह लेना मुश्किल’; नंबर-3 पर खेल रहे रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी20 से पहले दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल की कप्तानी में भारत की युवा क्रिकेट टीम अभी जिम्बाब्वे के दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में जहां टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने शानदार तरीके से वापसी करने के साथ उसे 100 रनों से अपने नाम किया। हरारे के मैदान पर खेले गए इस दूसरे मैच में अभिषेक शर्मा के बल्ले से जहां शतकीय पारी देखने को मिली तो वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे रुतुराज गायकवाड़ ने भी 47 गेंदों में 77 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं अब सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले गायकवाड़ ने अपने दिए एक बयान में कहा है कि विराट कोहली की जगह की भरपाई करना बिल्कुल भी आसान नहीं है।

मेरा ध्यान टीम की जरूरत के अनुसार खेलने पर

रुतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि विराट कोहली से तुलना करना या उनकी जगह की उनकी कमी को पूरा करने के बारे में सोचना भी बहुत मुश्किल है। मैंने आईपीएल के दौरान भी कहा था कि किसी की भी कमी को पूरा करना काफी कठिन होता है, आप अपने करियर को अपने अनुसार आगे बढ़ाने की तरफ देखते हैं और मेरी भी कुछ इसी तरह की सोच है। टीम को जहां मेरी जरूरत होगी मैं उस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए हमेशा तैयार हूं। मेरे लिए किसी भी नंबर पर खेलना कोई समस्या नहीं है। आप या ओपनिंग करें या फिर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे उसमें ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि दोनों ही स्थितियों में अधिकतर समय आप नई गेंद का ही सामना कर रहे होते हैं।

सीएसके से खेलने पर मेरे खेल के नजरिए में थोड़ा बदलाव आया

गायकवाड़ ने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी, भले ही टीम उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सकी लेकिन रुतुराज ने इस बात को जरूर माना कि इससे उनके खेल के नजरिए को लेकर थोड़ा बदलाव जरूर आया है। गायकवाड़ ने कहा कि कप्तानी के बाद भी मैंने अपनी बल्लेबाजी करने के तरीके में कोई बदलाव नहीं किया। हालांकि आप इस जिम्मेदारी के बाद खेल के अलग-अलग पहलुओं के बारे में भी ध्यान से समझते हैं

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे