बाबा बर्फानी के भक्तों का इंतजार होगा खत्म, अमरनाथ यात्रा पर आज अंतिम फैसला!

बाबा बर्फानी के भक्तों का इंतजार होगा खत्म, अमरनाथ यात्रा पर आज अंतिम फैसला!

कोरोना महामारी के संकअ का असर अमरनाथ यात्रा पर साफ दिखाई दे रहा है। इस साल यह यात्रा होगी या नहीं इसपर संशय बना हुआ है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से यात्रा को लेकर प्रशासन और पुलिस स्तर पर कई अहम बैठकें हुई हैं। माना जा रहा है कि आज इसे लेकर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के संकट  का असर अमरनाथ यात्रा पर साफ दिखाई दे रहा है। इस साल यह यात्रा होगी या नहीं इसपर संशय बना हुआ है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से यात्रा को लेकर प्रशासन और पुलिस स्तर पर कई अहम बैठकें हुई हैं। माना जा रहा है कि आज इसे लेकर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।

 

PunjabKesari

खबरों के अनुसार जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने दोपहर तीन बजे इस मुद्दे पर बैठक बुलाई है, जिसमें सभी सरकारी विभागों और सुरक्षा एजेंसियों से हालात की समीक्षा कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार बहुत कम संख्या में श्रृद्धालुओं को बाबा अमरनाथ के दर्शन को मंजूरी दे सकती है।

PunjabKesari

अमरनाथ यात्रा के बारे में भले ही औपचारिक ऐलान न हुआ हो, लेकिन जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यात्रा में जम्मू से श्रीनगर जाने वाले यात्रियों को ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम लगी बसों से भेजा जाएगा। यह भी चर्चा है कि इस बार यात्रियों को पैदल जाने की इजाजत नहीं होगी।

PunjabKesari

अधिकारियों के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा की तिथि अभी तय तक नहीं हो पाई है पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को पहले कठुआ जिले के कोरेंटिन सेंटर में रखा जायेगा. जिसके बाद उनका कोविड टेस्ट किया जायेगा. रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जाएगी।

  • corona crisis
  • Amarnath Yatra
  • pilgrims
  • Deputy Governor of Jammu Kashmir
  • Security agencies

 

कोरोनाकाल में चमकी मजदूर की किस्मत, हीरा मिलने से रातों-रात बन गया लखपति

NEXT STORY


विडियों समाचार