देवबंद: लव जिहाद का आरोपी डाक्टर अहबर हुसैन गिरफ्तार‌

देवबंद: लव जिहाद का आरोपी डाक्टर अहबर हुसैन गिरफ्तार‌
  • आरोपी अन्य साथियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी।
  • बजरंग दल नेता विकास त्यागी ने आरोपी चिकित्सक के खिलाफ की थी शिकायत।

देवबंद: पश्चिमी बंगाल की महिला का धर्म परिवर्तन करा निकाह करने एवं साथियों के साथ मिलकर दुष्कर्म करने के आरोपी चिकित्सक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि उसके दो साथी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

पश्चिमी बंगाल की एक महिला ने एसएसपी के यहां पहुंच देवबंद के बाल रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डा.अहबार हुसैन पर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने एवं अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। महिला के समर्थन में उतरे बजरंग दल के पूर्व प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी चिकित्सक समेत उसके दो साथियों डा.आरिफ और शहजाद के खिलाफ बीती एक जुलाई को गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। तभी से सभी आरोपी फरार बने हुए हैं।

हिंदू संगठनों द्वारा इस मामले में लगातार पुलिस पर आरोपियों को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया जा रहा था। जिसके चलते पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। शनिवार को पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए मुख्य आरोपी चिकित्सक डा.अहबार को स्टेट हाईवे पर साईधाम मंदिर के निकट से दबोच लिया। जबकि उसके दोनों साथी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर बने हुए हैं।

कोतवाल संजीव सिंह ने बताया कि आरोपी चिकित्सक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पूरे मामले में जांच जारी है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे