देवबंद: ‘मजबूती से पकड़ो तिरंगा, नहीं तो लाल किले पर भी भगवा लहरा देगी ये सरकार’

देवबंद: ‘मजबूती से पकड़ो तिरंगा, नहीं तो लाल किले पर भी भगवा लहरा देगी ये सरकार’

नागरिकता संशोधन कानून, एनपीआर और संभावित एनआरसी का विरोध गणतंत्र दिवस पर भी देवबंद में देखने को मिला। पूर्व विधायक माविया अली के नेतृत्व में घरों पर हजारों झंडे लगवाए गए।

वहीं, नगर में तिरंगे के रंगों वाले करीब 50 हजार गुब्बारे आसमान में छोड़े गए। माविया अली ने कहा कि तिरंगे को मजबूती से पकड़ लो, नहीं तो ये सरकार लाल किले पर भी तिरंगे की जगह भगवा लहरा देगी।

मोहल्ला दीवान में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक माविया अली ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर अंधी, गूंगी और बहरी हो चुकी सरकार को जगाने के लिए ऐसा किया गया है। आज सरकार संविधान को बदलना चाहती है। इसलिए नगर में गणतंत्र दिवस को पूरे जोशखरोश से मनाया गया। आज हमें तिरंगे को मजबूती से पकड़े रहने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो ये सरकार लाल किले पर भी भगवा लहराने का काम करेगी। इन लोगों ने संविधान के साथ छेड़छाड़ की है, कल ये राष्ट्रीय ध्वज के साथ भी ऐसा कर सकते है। हमें संविधान की प्रति भी अपने घरों में रखनी चाहिए।
वहीं, मोहल्ला किला, रेलवे रोड, पठानपुरा, खानकाह, दीवान समेत अनेकों मोहल्लों से तिरंगे गुब्बारे उड़ाने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई पड़ा। आसमान का नजारा भी देखने लायक था।

इस मौके पर हैदर अली, शाहनवाज सिद्दीकी, आरिफ अंसारी, काजी फरहान इलाही, जुनैद काजमी, हाजी रियाज महमूद, मुस्तफा गौड़, सुशील जायसवाल, हाजी रिहानुल हक, ऋषभ त्यागी, रमजानी कुरैशी आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे