श्री त्रिपुर माॅ बाला सुन्दरी मेला के धार्मिक स्वरूप को कायम रखने की मांग

  • बजरंग दल नेता ने की मेला गेट पर तिलक लगाकर प्रवेश की मांग ।
  • मेले मे अश्लील व गैर हिन्दू कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की

देवबंद [24CN]: बजरंग दल के प्रान्तीय नेता विकास त्यागी ने मीडिया को दिए ब्यान में कहा कि हजारों वर्षों से श्री त्रिपुर माॅ बाला सुन्दरी देवी शक्तिपीठ यहा स्थापित है और चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की चैदश को यहां पर मेला लगता आया है। इस माता के मेले में दूर दूर से श्रद्धालु आकर माता पर प्रसाद चढाकर मन्नत मागते है, यह शुद्ध हिन्दू मेला है।

विकास त्यागी ने कहा कि मेले की व्यवस्था चूकि नगरपालिका प्रशासन करता आ रहा है, इस लिए मेले की व्यवस्था करने वाली कमेटी में गैर हिन्दू होने के कारण मेले का हिन्दू धार्मिक स्वरूप समाप्त सा कर दिया गया है। बजरंग दल नेता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा तमाम धार्मिक आयोजनों को हिन्दू संस्कृति के अनुरूप कराने का कार्य किया जा रहा है। विकास त्यागी ने कहा कि मेला गेट पर तिलक लगाने की व्यवस्था की जाये ताकि मेले में वही प्रवेश करे, जो माता में विश्वास करता हो।

विकास त्यागी ने कहा कि नगरपालिका ने इस धार्मिक मेले का स्वरूप बिगाड दिया है और मेले में कव्वाली, मुशायरा तथा भोंडे रंगारंग कार्यक्रम माता के भवन के पास आयोजित कराये जाते है। उन्होने कहा कि प्रशासन को इस धार्मिक मेले को पूर्ण धार्मिक बनाने के लिए कमर कस लेनी चाहिए। उन्होने प्रशासन से मांग की है कि मेला बाला सुन्दरी देवी में प्रवेश द्वार पर टीका लगाने की व्यवस्था की जाये। त्यागी ने कहा कि इसको लेकर बजरंग दल प्रशासन को ज्ञापन भी देगा ।


विडियों समाचार