ठेका कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की मांग

ठेका कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की मांग
  • नगर पालिका परिषद देवबंद से जुड़े सफाईकर्मियों ने ठेका प्रथा पर काम कर रहे कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। और अविलम्ब उनकी मांगों का निस्तारण कराए जाने की मांग की।

देवबंद [24CN] ।  शुक्रवार को उत्तर प्रदेश प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ ने एसडीएम राकेश कुमार सिंह को सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। जिसमें शासनादेश के तहत ठेका मजदूरों को ३३६ रूपये प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी दिलाने, वर्ष २०२० के बोनस का बकाया ५२०० रूपये नकद भुगतान होली से पूर्व दिलाने, पालिकाकर्मियों को ठंडी व गर्म वर्दी दिलाने, वर्ष २०१७ से बकाया सातवे वेतनमान का एरियर दिलाने, सेवानिवृत कर्मियों को बकाया भुगतान दिलाने और सफाई कर्मचारी संघ के पूर्व में आवंटित कक्ष दोबारा साज सज्जा कराकर देने की मांगे शामिल रही।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष कुलदीप और महामंत्री देवानंद आदि रहे। वहीं, उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय एवं राज्य सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रोशनलाल और महामंत्री दीपक चंचल ने भी एसडीएम को प्रेषित ज्ञापन में ठेका सफाई कर्मियों का वेतन शासनादेश के अनुसार बढ़ाने की मांग की है। इस मौके पर राहुल वाल्मीकि, अविनाश, सन्नी वाल्मीकि और राजू आदि रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे