बारिश के बाद सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम, उमसभरी गर्मी से मिली राहत, कल भी बरसेंगे बदरा

बारिश के बाद सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम, उमसभरी गर्मी से मिली राहत, कल भी बरसेंगे बदरा

+ मौसम सुहावना हो गया हो गया और लोगों ने राहत की सांस ली. दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के बीच हुई इस बारिश से मौसम ठीक हो गया है, लेकिन भारी बारिश की आशंका का चलते चिंताएं भी बनी हुई हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में फिलहाल हल्की बारिश की ही भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में कल यानी रविवार को भी बारिश होने की आशंका है. दिल्ली से सटे नोएडा में भी शुक्रवार देर रात हल्की बारिश के साथ हवाएं चलीं, जिससे मौसम सुहावना हो गया. इससे पहले शुक्रवार शाम को ही आसमान में हल्के बादल घिर आए. इसके बाद कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई.

राजधानी में सुहावना हुआ मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, जी20 के पहले दिन यानी शुक्रवार को दिल्ली के कुछ इलाको में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई. इसके बाद राजधानी का तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया. जो इस सीजन के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक रहा. वहीं दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री अधिक रहा. शनिवार सुबह में भी दिल्ली में हल्की बारिश हुई और अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं. शुक्रवार को दिल्ली का सबसे गर्म इलाका पीतमपुरा व स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स रहा.. यहां तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि पालम में तापमान 37.2 मापा गया और नजफगढ़ व रिज में तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस रहा. विभाग के मुताबिक, शनिवार को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं दोपहर बाद हल्की बारिश होने की संभावना है.

आज और कल दिल्ली में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान के 27 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, दिल्ली में 9 व 10 सितंबर को हल्की बारिश का अनुमान है. वहीं 14 सितंबर तक के पूर्वानुमान के अनुसार यहां तापमान 36 से 37 डिग्री के बीच रह सकता है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे