अगले चार दिनों तक कड़ाके की ठंड के कांपेगी दिल्ली, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

अगले चार दिनों तक कड़ाके की ठंड के कांपेगी दिल्ली, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा. जिसके चलते कई इलाकों में दृश्यता शून्य हो गई. वहीं मौसम विभाग ने राजधानी वालों को अगले चार दिनों तक ठंड से राहत न मिलने की बात कही है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (16 जनवरी) तक दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पडे़गी. इसके साथ ही यूपी और पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर चलने की संभावना है. इस दौरान घने कोहरे से भी लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं.

इन इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, 14 से 16 जनवरी के बीच हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है. उधर उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत नहीं मिल रही. गंगोत्री में तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छाने की बात कही गई है. दिल्ली-एनसीआर में कोहरे के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली में ऐसे रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक,  राजधानी दिल्ली में 16 जनवरी तक लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. वहीं शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक रहने का अनुमान है. इसके साथ ही कोहरे के चलते ट्रेन और विमानों के आवागमन पर भी असर पड़ सकता है. ठंड की तीव्रता को देखते हुए मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए ठंड का यलो अलर्ट जारी किया है.

कोहरे के चलते अलर्ट जारी

आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के लिए कोहरे के चलते रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के ज्यादातर इलाकों और यूपी के कुछ हिस्सों में, दक्षिण राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया.

कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

घने कोहरे के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. कोहरे की वजह से दिल्ली की ओर आने वाली 200 ट्रेनों पर इस का असर पड़ा है और ये ट्रेनें 6 घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही हैं. वहीं कोहरे ने हवाई यातायात को प्रभावित किया है. कोहरे के चलते 500 से ज्यादा फ्लाइट प्रभावित हुई हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे