दिल्ली शराब घोटाला केस: सीएम केजरीवाल को SC से मिलेगी राहत या CBI बढ़ाएगी आफत! आज फैसले का दिन

दिल्ली शराब घोटाला केस: सीएम केजरीवाल को SC से मिलेगी राहत या CBI बढ़ाएगी आफत! आज फैसले का दिन
दिल्ली शराब घोटाला मामले में भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन अहम है। उनकी जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है तो वहीं मंगलवार को सीबीआई ने उनसे गहन पूछताछ की है और उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। सीबीआई की टीम ने तिहाड़ जेल जाकर केजरीवाल से पूछताछ की। उससे पहले मंगलवार को ही हाई कोर्ट से दिल्ली के सीएम को बड़ा झटका भी लगा, कोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगा दी थी। बता दें कि निचली अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी लेकिन हाई कोर्ट की रोक के बाद केजरीवाल जेल से रिहा नहीं हो सके थे।

आम आदमी पार्टी ने लगाया साजिश का आरोप

दिल्ली हाई कोर्ट की रोक और सीबीआई की गिरफ्तारी की लटकती तलवार के बीच आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश करार दिया है और कहा है कि जान बूझकर ये सब किया जा रहा है। आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि  ऐसे में सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को जमानत मिल सकती है। केंद्र की भाजपा सरकार ने सीबीआई के साथ मिलकर बड़ी साज़िश रची है और इसे पूरा देश देख रहा है। ऐसा होता रहा तो किसी को भी कैसे न्याय मिलेगा अगर ऐसे-ऐसे झुठे इल्जाम लगाकर जेल में डालेगे।

सीबीआई कर सकती है गिफ्तारी की मांग

तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से सीबीआई की टीम ने कल करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की। इस दौरान शराब घोटाला मामले में केजरीवाल का बयान भी रिकॉर्ड किया गया। आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई केजरीवाल को पेश करेगी और गिरफ्तारी की मांग कर सकती है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश चल रही है। आप ने कहा है कि सीबीआई की टीम साजिश के तहत केजरीवाल को गिरफ्तार करेगी जिससे कि उन्हें बेल ना मिल सके।

पूछताछ के बाद सीबीआई ने रिकॉर्ड किया बयान

सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल से शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने सोमवार के बाद मंगलवार को भी डेढ़ घन्टे पूछताछ की और अरविंद केजरीवाल का बयान रिकॉर्ड किया। लेकिन सीबीआई की टीम ने जांच अधिकारी और एक्साइज पॉलिसी टीम से पूछकर बताया कि अबत उनकी गिरफ्तारी नही की है। पूछताछ में केजरीवाल ने क्या बताया इसको लेकर आज यानी बुधवार को सीबीआई राउज एवेन्यू कोर्ट में जाकर अरविंद केजरीवाल के प्रोडक्शन वारंट यानी गिरफ्तारी की मांग कर सकती है। कोर्ट की परमिशन से ही केजरीवाल से जेल में पूछताछ हुई है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका दिया है और कहा है कि उनकी जमानत पर रोक जारी रहेगी, यानी केजरीवाल अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। ईडी की जमानत रद्द के खिलाफ दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी होने तक ये रोक जारी रहेगी। मंगलवार को जस्टिस सुधीर कुमार जैन की एकल बेंच ने ये फैसला सुनाया है। बता दें कि 20 जून को निचली अदालत से मिली जमानत के फैसले के खिलाफ दाखिल ईडी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। 21 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर लगाई थी अंतरिम रोक।
व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे