दिल्ली जीत रहा है… कोरोना हार रहा है, तेजी से ठीक होकर घर लौट रहे मरीज

दिल्ली जीत रहा है… कोरोना हार रहा है, तेजी से ठीक होकर घर लौट रहे मरीज

नेशनल डेस्क: भारत में कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है। कोरोना से संक्रमण के मामलों की संख्या 27,000 को पार कर गई है, जो चिंता का विषय है। इसी संकट के बीच राजधानी दिल्ली से एक राहत भरी खबर आई है। यहां संक्रमित मरीज तेजी से ठीक होकर घर लौट रहे हैं।

खबरों की मानें तो दिल्ली में बीते आठ दिनों में ही 796 मरीज ठीक हो गए हैं और इसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 15 दिन पहले तक दिल्ली में ठीक होने की दर 4-5% था जो अब बढ़कर 33% हो गया है। डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली में निजामुद्दीन के मामले के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ था। शनिवार के आंकड़ें देखें तो दिल्ली में कुल 2,625 पॉजिटिव मरीज थे। वहीं, 869 ठीक होकर घर पहुंच गए हैं। बीते आठ दिनों में ही 796 मरीज ठीक हुए हैं, जो बड़ी राहत की खबर है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 293 ताजा मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,918 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को किसी की कोविड-19 से मौत की खबर नहीं है। उल्लेखनीय है कि 13 अप्रैल को एक दिन में सबसे अधिक 356 नये मामले सामने आए थे।

बता दें कि प्लाज्मा थेरपी से भी दिल्ली में लगातार नई उम्मीद और संभावनाएं बेहतर होती जा रही हैं। मैक्स अस्पताल में जिस एक मरीज में प्लाज्मा थेरपी का इस्तेमाल हुआ था, उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस कड़ी में एक और बेहतर प्रयास हुआ है कि एलएनजेपी में एक और मरीज पर इसका ट्रायल शुरू हो गया है, अब तक पांच मरीजों पर ट्रायल जारी है।


विडियों समाचार