Delhi: CM केजरीवाल ने विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, कल होगी चर्चा

Delhi: CM केजरीवाल ने विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, कल होगी चर्चा

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया. सदन की कार्यवाही कल होगी और विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित की गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों में जैसे देखा जा रहा है कि पार्टियां गिराई जा रही हैं… AAP के सभी नेताओं को इन्होंने(भाजपा) गिरफ्तार कर लिया है… इन्हें(भाजपा) पता है कि ये लोग दिल्ली में चुनाव जीत नहीं सकते हैं… जनता को हम पर विश्वास है और इनका प्रयास सफल नहीं रहा. जनता को दिखाने के लिए कि हमारा एक भी विधायक नहीं टूटा… मैं विश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करता हूं…”

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया था कि वह आज विधानसभा में विश्वास मत रखेंगे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह विधानसभा में आज विश्वास मंत रखेंगे. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि उसकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि वह विधानसभा में विश्वास मत रखेंगे. इससे पहले दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र मार्च  के पहले हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है.

वहीं, कल यानी गुरुवार को बजट सत्र के दौरान बीजेपी के विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के अभिभाषण में कई बार व्यवधान डाला था. बार-बार अपील करने के बावजूद भी न मानने पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने सदन की कार्यवाही में व्यवधान करने का मामला विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है. इसके साथ ही आप विधायक दिलीप पांडे ने सदन में प्रस्ताव रखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है, जिसको विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से स्वीकार कर लिया गया है.

आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने योजनाबद्ध तरीके से उपराज्यपाल वीके सक्सेना के अभिभाषण में व्यवधान पहुंचाने के काम किया है,  जिससे सदन की गरीमा को ठेस पहुंची है. आप विधायक ने इसको अभूतपूर्व और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. आप विधायक ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि उपराज्यपाल के अभिभाषण को बाधित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. विधानसभा अध्यक्ष ने आप विधायक के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने की बात कही है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे