LAC पर चीन से विवाद के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीडीएस बिपिन रावत पहुंचे लेह

LAC पर चीन से विवाद के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीडीएस बिपिन रावत पहुंचे लेह

 

  • गलवान घाटी में चीन से हुए विवाद के बाद लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ सैन्य अफसर
  • सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और सीडीएस बिपिन रावत भी रक्षामंत्री के साथ पहुंचे लेह
  • फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सैन्य अधिकारियों के साथ होगी बैठक
  • लेह और जम्मू-कश्मीर के दौरे पर कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहुंचे हैं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

लेह/श्रीनगर
गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत और चीन के बीच तनावपूर्ण स्थितियों के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Leh), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार सुबह लेह (Leh Ladakh) के दौरेे पर पहुंचे हैं। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद अब रक्षामंत्री के लेह दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार सुबह भारतीय वायुसेना के विशेष विमान के जरिए दिल्ली से लेह के कुशक बाकुला रिंपोशे एयरपोर्ट पर पहुंचे। लेह एयरपोर्ट पर लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल और सेना की 14वीं कोर के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

एलएसी और सुरक्षा इंतजामों पर बड़ी बैठक
राजनाथ सिंह अपने इस दौरे में सैन्य अधिकारियों के साथ एलएसी की स्थितियों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा वह अस्पताल में भर्ती उन जवानों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जो कि गलवान घाटी में हुई झड़प में घायल हुए थे। राजनाथ सिंह यहां पर सुरक्षा एजेंसियों और सैन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

फॉरवर्ड इलाकों के दौरे पर जाएंगे रक्षामंत्री
राजनाथ सिंह शुक्रवार को ही फॉरवर्ड इलाकों में तैनात सेना के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाएंगे। इसके बाद वह श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। जम्मू-कश्मीर के दौरे पर भी राजनाथ श्रीनगर में कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। राजनाथ सिंह श्रीनगर में सैन्य अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों से सीमा, नियंत्रण रेखा और राज्य के आंतरिक हालातों पर बातचीत करेंगे।

एलएसी तनाव: पीएम नरेंद्र मोदी सीडीएस बिपिन रावत के साथ लेह पहुंचे

एलएसी तनाव: पीएम नरेंद्र मोदी सीडीएस बिपिन रावत के साथ लेह पहुंचेपूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंच गये। यहां पर वह स्थिति का जायजा लेंगे। उनके साथ सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे भी साथ थे। करीब 09:30 बजे सुबह पीएम मोदी लेह पहुंचे। उन्होंने वहां पर सेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बात की।

 


विडियों समाचार