बहादरपुर गौआश्रय स्थल में उपचार नहीं मिलने से गौवंश की मौत

बहादरपुर गौआश्रय स्थल में उपचार नहीं मिलने से गौवंश की मौत

नकुड़: निकटवर्ती गाँव बाह्यदरपुर के स्थाई गौआश्रय स्थल में उचित उपचार नहीं मिलने से एक गौवंश की मौत हो गई। एक अन्य गौवंश की हालत खराब मिली।

विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष दिग्विजय त्यागी ने बताया कि ‘विश्व हिन्दू परिषद – बजरंगदल के गौरक्षा विभाग को सोमवार देरशाम सूचना मिली कि बहदारपुर मे बने अस्थाई गौआश्रय स्थल में कई गौवंशों की हालत खराब है यदि उन्हे उचित उपचार नहीं मिला तो उनकी मृत्यु हो सकती है। सूचना पर विश्व हिन्दू परिषद व बजरंगदल कार्यकर्ता तुरंत गौआश्रय स्थल पहुचे। गौआश्रय स्थल में एक गौवंश मृत पाया गया व एक अन्य की हालत खराब मिली। मौके से ही गौआश्रय स्थल के जिम्मेदार लोगों को फोन किया गया मगर तुरंत उचित उपचार का आश्वासन नहीं मिला। कल सुबह उपचार की बात कही गई।

उन्होंने कहा कि गौआश्रय स्थल में विदूत आपूर्ति भी मात्र 6 – 7 घंटे ही होती है। 44 – 45 डिग्री तापमान में हवा आदि की उचित व्यवस्था के अभाव में गाय व गौवंश बीमार होगा ही होगा। उन्होंने कहा आज जिला अधिकारी महोदय को पत्र भेजकर उचित व्यवस्था की मांग की है लेकिन प्रशासन का रवैया देखते हुए हालात मे कुछ सुधार होगा ऐसा प्रतीत नहीं होता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे